कोरोना को लेकर भारत में 80 से ज्यादा लोगों पर दर्ज हुआ केस, जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना के मरीज पर केस दर्ज होने के बाद अब केरल में 79 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि केरल में रविवार रात कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक रियलिटी शो प्रतिभागी (कंटेस्टेंट) का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुए 4 ज्ञात और 75 अज्ञात लोगों के खिलाफ हवाई अड्डे के अधिकारियों ने मामला दर्ज़ किया। केरल में कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों के इकट्ठा होने पर लगे बैन का उल्लंघन करने के लिए ये मामला दर्ज़ किया गया।

रविवार को आगरा जिला प्रशासन ने एक कोरोनो वायरस मरीज और उसके परिवार के खिलाफ उसकी स्थिति को छिपाने पर मामला दर्ज किया है। आगरा के सदर बाजार थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम संदिग्ध मरीज के घर पहुंची थी, जहां महिला मरीज और उसके परिवार वालों ने टीम को गलत जानकारी दी थी।

इसे भी पढ़ें: निर्भया के दोषियों के परिवारवालों ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु

आगरा छावनी के रेलवे कॉलोनी में रहने वाली महिला हाल ही में हनीमून मनाकर इटली से लौटी थी। कुछ दिन बाद उसके पति को बेंगलुरु में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया, जबकि वह अपने घर लौट आई।

पिछले सप्ताह ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस बीमारी को वैश्विक महामारी घोषित किया था। पूरे विश्व में लगभग 1,45,374 मामले दर्ज हुए हैं। इस वायरस से 5,400 से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई है। भारत में अब तक कोरोनावायरस के 100 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं।

Back to top button