बंदरों ने लैब टेक्नीशियन से छीने कोरोना टेस्ट सैंपल फिर….

उत्तर प्रदेश एक तरफ कोरोना संक्रमण  से जूझने के लिए लगातार अपनी चिकित्सा व्यवस्था दुरुस्त कर रहा है. प्रदेश में पिछले दो महीने में कोरोना संक्रमण को लेकर सैंपल टेस्टिंग में काफी तेजी देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्यकर्मियों को अलग ही चुनौती से जूझना पड़ रहा है. मेरठ  में तो बंदरों  ने पूरे मेडिकल कॉलेज को परेशान कर रखा है.मेडिकल कॉलेज में बंदर लगातार मरीजों, डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ को परेशान कर रहे हैं. शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में उस समय अजीबो-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब बंदरों ने एक लैब टेक्नीशियन से कोरोना जांच  के लिए गए सैंपल  ही छीन लिए.

सभी सैंपल खराब हो गए. आखिरकार कोरोना जांच के लिए दोबारा सैंपल लिये गये. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कैसे बंदर पेड़ पर बैठकर छीने गए सैंपल को खाने की कोशिश कर रहा है और उसे बाद में गिरा देता है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

वन विभाग को सूचना के बाद भी नहीं पकड़े गए बंदर: सीएमएस
मामले में सीएमएस डॉ. धीरज बालियान ने बताया कि कोरोना जांच के लिए ये सैंपल ले जाये जा रहे थे, इसी दौरान बंदरों ने लैब टेक्नीशियन से सैंपल छीन लिए. उन्होंने कहा कि वन विभाग को सूचना के बाद भी बंदर पकड़े नहीं गए. अब दोबारा सैंपल लिये जा रहे हैं.

कई उपाय किए मगर बंदरों के आतंक से नहीं मिली निजात
बता दें मेरठ में बंदरों के आतंक का ये पहला मामला नहीं है. मेडिकल कॉलेज में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जब या तो किसी मरीज का कोई सामान छीन लिया गया या किसी स्टाफ को बंदरों ने परेशान किया. यही नहीं चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में तो बंदरों से निपटने के लिए बाकायदा एक लंगूर भी तैनात किया गया, जिसे तनख्वाह भी दी जाती है. लेकिन नतीजा सिफर ही रहा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button