PM मोदी का भाषण लाएगा नई सौगात, 15 अगस्त पर होंगे ये बड़े बदलाव…

- in राष्ट्रीय

नई दिल्ली. इस वर्ष देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. 15 अगस्त के लिए सभी ओर जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही हैं. साल 1947 में स्वतंत्रता दिवस के दिन ही हमारे देश को अंग्रेजों से आजादी मिली थी. इस बार साल 2018 में 15 अगस्त को कई नए बदलाव होने जा रहे हैं. ये नए बदलाव देशवासियों के लिए कुछ हद तक फायदेमंद भी साबित होंगे. 15 अगस्त पर पीएम मोदी का भाषण तो महत्वपूर्ण होता ही है इसके साथ ही रेलवे का नया टाइम टेबल और जिओ की भी कई नई सेवाएं भी शामिल हैं.

वैसे तो पीएम मोदी हर बार ही स्वतंत्रता दिवस पर भाषण देते हैं लेकिन इस बार उनका भाषण कुछ खास होने वाला है. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी इस बार स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कई बड़े ऐलान कर सकते हैं. साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इससे पहले पीएम मोदी का ये आखिरी भाषण होने वाला है. ऐसे में पीएम जनता को रिझाने के लिए उन्हें कई नई सौगात दे सकते हैं. खास बात तो ये है कि इस बार प्रधानमंत्री का भाषण तैयार करने के लिए मंत्रियों की पूरी टीम काम कर रही हैं जिसमे सुषमा स्वराज, ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी और वित्तमंत्री का कार्यभार देख रहे पीयूष गोयल भी शामिल हैं.

चूंकि साल 2019 में चुनाव आ रहे हैं ऐसे में इस बार पीएम मोदी का ये भाषण कुछ ज्यादा ही महत्वपूर्ण होने वाला है. 15 अगस्त से जिओ की सेवा गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो जाएगा. इस सेवा के तहत ग्राहकों को गीगा फाइबर राउटर, जियो गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स मिलेगा जिसके जरिए वे अपने टीवी से भी वीडियो कॉल कर सकेंगे. जिओ अपनी ये नई सेवा 1100 शहरों में शुरू कर रहा है. इसके साथ ही 15 अगस्त से ही रेलवे का नया टाइम टेबल भी जारी होने वाला है जिसमें कई ट्रेनों के टाइम बदल जाएंगे. कुछ ट्रेन समय से जल्द स्टेशन पर पहुंच जाएंगी तो कुछ ट्रेन देरी से चलेंगी. ये नया टाइम टेबल 15 अगस्त से ही लागू होगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पीएम मोदी और श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे के बीच हुई मुलाकात

पीएम नरेन्द्र मोदी और उनके श्रीलंकाई समकक्ष रनिल