मोदी सरकार का बड़ा ऐलान 1 मार्च से 60 साल से ज्यादा उम्र वालों को लगेगी वैक्सीन…

केंद्र सरकार ने 1 मार्च से वरिष्ठ नागरिकों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है। 1 मार्च से 60 साल से अधिक आयु वाले लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। यही नहीं गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों को भी दवा दी जाएगी। यह पूरी प्रक्रिया देश भर में 10,000 सरकारी केंद्रों और 20,000 निजी वैक्सीनेशन केंद्रों पर शुरू होगी। इस बीच कोरोना वायरस एक बार फिर से महाराष्ट्र, केरल समेत कई राज्यों में सिर उठाने लगा है। फरवरी में लगातार तेजी से मामले बढ़ने की वजह से महाराष्ट्र में कई जगहों पर एक बार फिर से कड़े प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

अमरावती में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा है, जबकि अन्य जिलों में भी प्रतिबंध लागू हैं। मंगलवार को महाराष्ट्र में 926 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए, जो किसी भी अन्य राज्य के मुकाबले ज्यादा था। अकोला शहर में 121 नए केस सामने आए, जबकि यवतमाल में 165 केस मिले हैं। बुलढाना में 161 नए केस मिले हैं। महाराष्ट्र में फरवरी में कोरोना केसों में तेजी से इजाफा हुआ है। अकेले अमरावती में ही 9,069 कोविड-19 केस सामने आए हैं। इनमें भी 4,728 केस 17 फरवरी के बाद ही सामने आए हैं। 

कोरोना के केस सबसे ज्यादा विदर्भ में देखने को मिल रहे हैं। इसके चलते सूबे के अन्य इलाकों में स्थित जिलों ने ट्रैवल बैन लगा दिए हैं और सीमाओं पर प्रतिबंध लागू किए हैं। विदर्भ के इलाके से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। अमरावती और अकोला विदर्भ क्षेत्र में ही आते हैं। विदर्भ में कुल 11 जिले हैं, जिनमें से 5 अमरावती डिविजन के तहत आते हैं, जबकि नागपुर डिविजन में 6 जिले हैं। इसके अलावा परभणी जिला प्रशासन ने विदर्भ के 11 जिलों के लोगों के आवागमन पर रोक लगाई है। इसके अलावा साईं बाबा मंदिर को भी एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है।

Back to top button