मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की बधाई, बोले- मां के आशीर्वाद से मिलती है शक्ति

नई दिल्ली, एएनआइ। आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। इन नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ स्वरूप की पूजा की जाती है। नवरात्रि के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई। जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें। जय माता दी! बता दें कि नवरात्रि के पहले दिन मां दुर्गा के शैलपुत्री स्वरूप की पूजा होती है।

Loading...

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘ॐ देवी शैलपुत्र्यै नमः॥ नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री (देवी दुर्गा के प्रथम रूप) को प्रणाम। उनके आशीर्वाद से हमारा ग्रह सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है। उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिलती है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को नवरात्रि की बधाई दी। उन्होंने लिखा- ‘नवरात्रि’ तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है। नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मां भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी!

मां दुर्गा के इस स्वरूप को बेहद शांत, सौम्य और प्रभावशाली माना जाता है। नवरात्रि के अंतिम दिन को महानवमी कहा जाता है और इस दिन कन्या पूजा की जाती है। शरद नवरात्रि के 10 वें दिन को दशहरा या विजयादशमी के रूप में मनाया जाता है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button