मियांगंज बनेगा मायागंज, योगी सरकार जल्द ले सकती हैं ये बड़ा फैसला…

यूपी में एक बार फिर स्थानों के नामों को बदलने को लेकर शोर-शराबा शुरू हो चुका है. दरअसल इस बार उन्नाव की ग्राम पंचायत मियांगंज के नाम को बदलने को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है. मियांगंज का नाम बदलकर अब मायागंज रखने की तैयारी है. उन्नाव के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने इस बाबत शासन को एक पत्र भी भेजा है. इस मामले के सामने आने के बाद से ऐसा माना जाने लगा है कि मियांगंज का नाम जल्द ही बदल दिया जाएगा.

बता दें कि साल 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान मियांगंज के नाम को बदलने का योगी आदित्यनाथ द्वारा वादा किया गया था. इसी कड़ी में अब यह कार्रवाई शुरू की घई है. ग्राम पंजाय मियांगंज की खुली बैठक में इसका प्रस्ताव बनाया गया है. ग्राम पंचायत की बैठक के बाद बीडीओ ने इसपर अपनी रिपोर्ट लगातर तहसीलदार को भेजी और फिर अगले अधिकारियों ने मियांगंज के नाम बदलने को लेकर जिलाधिकारि तक इस रिपोर्ट को पहुंचाया. 

इसके बाद जिलाधिकारी ने पंचायती राज के सबी रिपोर्ट का हवाला देते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए खत लिखा है. बता दें कि इससे पहले भी यूपी में कई स्थानों के नाम बदले जा चुके हैं. जैसे मुगलसराय बना पंडित दीन दयाल उपाध्यान स्टेशन. वहीं तहसील का नाम भी पंडित दीन दयाल उपाध्यान रख दिया गाय है. इलाहाबाद बना प्रयागराज, इसके बाद इलाहाबाद से सटे रामबाग, इलाहाबाद और छिवकी रेलवे स्टेशनों के भी नाम बदले गए. फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया. 

Back to top button