नहाने के पानी में मिलाएं ये एक चीज, बुरी नजर और बुरा समय दोनों हो जाएगे दूर

- in धर्म

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि से संबंधित कोई दोष होता है तो व्यक्ति किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है। साथ ही, मानसिक तनाव भी बना रहता है। घर-परिवार में भी अशांति रहती है। शनि को मनाने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार शनि और कुंडली के दोषों को दूर करने के उपाय…

पहला उपाय-पानी में काले तिल मिलाकर स्नान करें। साथ ही अपने इष्टदेव या ऊँ शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें। इस उपाय से शनि से जुड़े दोष दूर हो जाएंगे और कार्यों में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी। इस विधि से नहाने पर बुरी नजर से भी मुक्ति मिल सकती है।

दूसरा उपाय-रोज सुबह जल्दी उठें और स्नाने के बाद तांबे के एक लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें साबूत लाल मिर्च के दाने डालें। इसके बाद ये जल सूर्य को चढ़ाएं। साथ ही, सूर्य मंत्रों का जाप करें। इस से घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान मिलता है।

घर में कछुआ रखने के हैं कई लाभ, इस दिशा में रखने पर होगा धन का अपार लाभ

तीसरा उपाय-सात प्रकार के अनाज लें, जैसे गेहूं, मक्का, ज्वार, बाजरा, चावल, चना और साबूत मूंग। इन सभी को एक साथ मिलाकर पक्षियों को खिलाएं। ये उपाय रोज करना चाहिए। अगर ये संभव ना हो तो सप्ताह में कम में कम एक बार अवश्य करें।

चौथा उपाय-रोज सुबह जब भी घर से निकलें तो सीधा पैर पहले बाहर रखें और यदि संभव हो सके तो रास्ते में गाय दिखे तो उसे हरी घास खिलाएं। इस उपाय से पूरे दिन सकारात्मक फल मिल सकते हैं।

पांचवां उपाय-घर में जब भी रोटी बने तो सबसे पहले रोटी गाय को और अंतिम रोटी कुत्ते को अवश्य खिलाएं। इस उपाय से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

 

loading...

You may also like

बड़ा रहस्य: इस वजह से श्रीकृष्ण ने शिशुपाल के क्षमा किए थे 100 अपराध

श्रीकृष्ण ने प्रण किया था कि मैं शिशुपाल