पिता के ऑटो में बैठकर इवेंट पहुंचीं मिस इंडिया मान्या सिंह

कहते हैं कि हाथ भले ही आसमान छूने लगें लेकिन आपके पांव हमेशा जमीं पर रहे ये बड़ा जरूरी होता है. मिस इंडिया 2020 में टॉप 3 तक पहुंचीं मान्या सिंह ने मंगलवार को कुछ ऐसा ही कर दिखाया. यूपी के देवरिया की रहने वाली मान्या सिंह मंगलवार को अपने पिता के साथ ऑटो में बैठकर मुंबई में आयोजित एक सम्मान समारोह में पहुंचीं. ठाकुर कॉलेज में आयोजित इस सम्मान समारोह में उनके माता-पिता को सम्मानित किया गया.

मान्या के पिता ने एक ऑटो रैली निकाली जिसको खुद मान्या के पिता लीड कर रहे थे. इस ऑटो में पीछे मान्या और उनकी मां बैठी हुई थीं. ये तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिनमें आप मान्या को अपने माता-पिता के साथ देख सकते हैं.

मान्या ने अपना मिस इंडिया वाला क्राउन पहना हुआ था और ब्लैक कलर की खूबसूरत ड्रेस पहनी हुई थी. वहीं उनकी मां ने रेड एंड यलो आउटफिट पहना हुआ था जबकि जींस शर्ट में उनके पिता ऑटो चला रहे थे.

मान्या मिस इंडिया 2020 का ताज तो नहीं जीत सकीं लेकिन वह टॉप 3 तक पहुंची थीं और ऑटो रिक्शा चलाने वाले की बेटी उस मुकाम तक पहुंच सकी यही अपने आप में बहुत बड़ी बात है.

मान्या के चेहरे की हंसी साफतौर पर ये बता रही थी कि अपने माता-पिता को गर्व महसूस कराकर वह खुद भी कितनी खुशी महसूस कर रही हैं. उन्होंने रास्ते में रुककर मीडिया से सड़क पर तस्वीरें खिंचवाईं.

मान्या का ये अंदाज सभी के दिलों को जीत गया. उन्होंने ऑटो रिक्शा में बैठे हुए ही भारतीय राष्ट्रीय ध्वज लहराया और जब वह सम्मान समारोह में पहुंचीं तो उनका भव्य स्वागत किया गया.

भारत में बहुत से लोग आर्थिक दिक्कतों का सामना करने वाले परिवारों से आते हैं. ये ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से सफलता पाई है. अब उन्हीं में से एक मान्या ओमप्रकाश सिंह बन गई हैं.

मान्या ने जिंदगी में बड़ा स्ट्रगल देखा है. उन्होंने आर्थिक दिक्कतों का सामना किया है. उन्होंने कई बार ऐसा भी गुजारा हुआ जब उन्हें पूरी रात बिना खाने और नींद के मीलों चलना पड़ा था.

Back to top button