उपद्रवियों ने लाल किले पर की जमकर की तोड़फोड़, पहुंचाया भारी नुकसान

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के हिंसक आंदोलन की ऐसी तस्वीरें अब सामने आ रही हैं जिससे इसकी विश्वसनीयता और नीयत दोनों पर सवाल खड़े होने लगे हैं. मंगलवार को ट्रैक्टर रैली के दौरान आंदोलनकारी किसानों ने लाल किले पर कब्जा कर लिया और इस राष्ट्रीय प्रतीक पर जमकर उत्पात मचाया. उपद्रवियों ने वहां सरकारी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया और सुरक्षा से जुड़े उपकरणों को तोड़ दिया.

लालकिले पर इन हिंसक आंदोलनकारियों की कारगुजारी देखकर आप भी चौंक जाएंगे. हजारों की संख्या में वहां पहुंचे उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की और वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को जमकर पीटा. इन हिंसक आंदोलनकारियों ने ना सिर्फ लाल किले के प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगाया बल्कि जमकर तोड़ फोड़ भी की.

आजादी की विरासत को संभाले इस लाल किले में आंदोलनकारियों ने पर्यटकों के लिए बने दफ्तर, वहां मौजूद सामानों को तोड़ दिया. ऐसी भी रिपोर्ट सामने आ रही हैं कि इस दौरान वहां से कई चीजों की चोरी भी की गई.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

ट्रैक्टर रैली में हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए अबतक कुल 22 केस दर्ज किए हैं. दिल्ली पुलिस इस मामले में साज़िश को लेकर भी एफआईआर दर्ज करेगी. हिंसा के पीछे जो लोग हैं, उनका पता लगाया जा रहा है और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की भी संभावना है.

अब ड्रोन कैमरे के जरिए लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जा रही है. ड्रोन कैमरे से ये भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं कोई उपद्रवी लाल किले के आसपास तो नहीं छुपा हुआ है.

सीसीटीवी के जरिए लालकिले पर चढ़ने वाले लोगों, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों पर पुलिस की नजरें हैं. साथ ही उन किसान नेताओं की पहचान भी की जा रही है जिन्होंने लोगों को भड़काने का काम किया है. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button