इमरान सरकार को सत्ता से हटाने के लिए मरियम नवाज शरीफ ने जनता की मांगी राय

इस्लामाबाद, इमरान खान सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ ने जनता की राय मांगी है। उन्होंने जनता से पूछा है कि इमरान सरकार हटाने के लिए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक एलायंस (पीडीएम) कौन प्रभावी कदम उठाने चाहिए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब सरकार विरोधी गठबंधन देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जन भावनाओं का लाभ उठाने की रणनीति तैयार कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर मरियम ने कहा कि पीडीएम और पीएमएल-एन लोगों की पीड़ा को दूर करना चाहते हैं, आपकी जरूरत की घड़ी में आपके साथ खड़े रहना चाहते हैं और आपकी आवाज बनना चाहते हैं। उन्होंने आगे लिखा, ‘आपको क्या लगता है कि इस संबंध में हमारा सबसे प्रभावी और चरम उपाय क्या होना चाहिए।’

ट्रिब्यून के मुताबिक, इमरान खान पर तंज कसते हुए मरियम ने कहा कि इमरान खान सरकार ने पाकिस्तान को हर क्षेत्र में सबसे पिछड़ा देश बना दिया है। उन्होंने आगे सवाल किया कि आपको नवाज शरीफ का 2017 का पाकिस्तान चाहिए या इमरान खान का पाकिस्तान जो गरीबी, मंहगाई, बेरोजगारी, अशांति, आतंकवाद और भुखमरी का सामना कर रहा है। ट्रिब्यून ने मरियम के हवाले से बताया, ‘जब शासक के दिल में लोगों के प्रति सहानुभूति नहीं रहती है तो यह जिद दिखाई देती है।

इस बीच, प्रमुख विपक्षी दलों के गठबंधन, पीडीएम ने शनिवार को इस्लामाबाद की ओर एक लंबे मार्च के साथ आगे बढ़ने से पहले प्रांतीय राजधानियों में महंगाई मार्च आयोजित करने का फैसला किया। एआरवाइ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीडीएम ने 10 नवंबर को संसद की संयुक्त बैठक और बढ़ती महंगाई के लिए गठबंधन की रणनीति पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की। पार्टियों ने बताया कि बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ रैलियां कराची, क्वेटा, लाहौर और पेशावर में होंगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 7 =

Back to top button