बॉलीवुड के फेमस और सुरीली आवाज के मालिक सिंगर अरिजीत सिंह आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. अरिजीत सिंग एक ऐसी शख्सियत हैं जिन्होंने कम उम्र में बड़ी सफलता हासिल की है. अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल 1987 को हुआ था और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तबला बजाने से की थी. हालांकि अरिजीत के गाने हर उम्र को लोगों को पसंद हैं, लेकिन युवाओं के बीच ये काफी लोकप्रिय हैं. अपनी दिलकश और सादगी भरी आवाज से ये किसी भी गाने में जान डाल देते हैं.B'day Spl: अपनी सुरीली आवाज से लाखों दिलों पर राज करने वाले अरिजीत सिंह करते है ये काम

अगर बात अरिजीत के शुरूआती दिनों की करें तो उन्होंने तबला बजाने से शुरूआत की. इसके बाद अरिजीत अपने आइडल संगीतकारों को फॉलो करने लगे और संगीत को बारीकी से समझने में लग गए. अरिजीत के आइडल संगीतकारों में अनेक नाम शामिल थे जैसे गुलाम अली खान, उस्ताद राशिद खान और जाकिर हुसैन.

हम मे से शायद कम ही लोग जानते हैं कि सबसे पहले अरिजीत एक टीवी शो का हिस्सा भी रह चुके हैं. इस टीवी शो का नाम फेम गुरुकुल था. इसी शो के बाद अरिजीत को डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने उनकी काबिलियत के दम पर उन्हे अपनी फिल्म सांवरिया में रणबीर कपूर के लिए गाने का मौका दिया.

शुरूआत के दिनों में अरिजीत ने काफी गाने गाए जिसके बाद उनका टैलेंट दुनिया का सामने आ पाया. अरिजीत ने कई फिल्मों को अपनी आवाज दी और उनके सभी गाने लोगों ने पसंद भी किए. अरिजीत के पॉपुलर गानों में सिटी लाइट्स का मुस्कुराने की वजह तुम हो, कबीरा, आशिकी-2 से क्योंकि तुम ही हो, चाहूँ मैं या ना और कभी जो बदल बरसे जैसे गाने शामिल हैं.

हालांकि फिल्मों के गानों के अलावा उन्होंने कई लाइव परफॉर्मेंस भी दिए हैं जिनमें ओल्ड क्लासिक जो वादा किया वो निभाना पड़ेगा, अगर तुम न होते जैसे गानों को लोगों ने काफी पसंद किया.

अगर आज की बात करें बी-टाऊन में आज अरिजीत सिंह एक उभरता सितारा और बड़ा नाम है. आवाज के अलावा उनका सादगी भरा लुक लोगों को काफी आकर्षित करता है जिसके कारण वे लाइव परफॉर्मेंस देने के दौरान काफी यूनीक लगता है. आज बॉलीवुड में हर कोई उनकी आवाज का दीवाना हैं. अरिजीत ने कोयल रॉय से 2014 में शादी की और अब उन्हें दो बच्चे भी हैं. अरिजीत आज भी अपनी सुरीली और बेहद दिलकश आवाज से सभी को दीवाना बनाते हैं. अरिजीत को हमारी तरफ से जन्मदिन और की शुभकामनाएं.