Home > जीवनशैली > दूध और शहद से लाए त्वचा में निखार #Beauty Tips

दूध और शहद से लाए त्वचा में निखार #Beauty Tips

दूध और शहद का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व है, यह हमारी रोज के जरूरतों के हिसाब से जरूर होता है। दूध में शहद मिलाकर पीना हमारी सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है। दूध एक बेहतरीन क्लींजर है जिससे हम त्वचा को साफ कर सकते है। यह बात तो लगभग हम सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शहद और दूध आपकी त्वचा की समस्याओं के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। साथ ही शहदए चेहरे के लिए सबसे अच्छा प्रोडक्ट है। इसे लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक निखार आता है और त्वचा का रूखापन दूर होता है। ये मिनरल्स त्वचा के टिश्यु में सुधार लाते है जिससे कोलेजन की मात्रा बढ़ जाती है और त्वचा को नमी मिलती है। अगर आपकी त्वचा बहुत ही सेंसटिव है तो शहद बहुत ही मददगार हो सकता है।

आप सोचे अगर दूध और शहद को मिला दिया जाये तो शहद और दूध में मौजूद तत्व त्वचा की रंगत को निखारने के साथ उसे चमकदार और स्वस्थ बनाने में भी मदद करती है। चेहरे पर दूध और शहद से बने मास्क के इतने सारे फायदे हो सकते हैं, जिनके बारे में आप अंदाजा भी नहीं लगा सकतीं। शहद, चेहरे के लिए सबसे अच्छा प्रोडक्ट होता है। इसे लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक निखार आता है और त्वचा का रूखापन भी चला जाता है। आइए जानें दूध और शहद का मास्क त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद होता है।

*बेहतर क्लीन्जर

कच्चा दूध का एक उत्कृष्ट क्लीन्जर है। यह बात तो हम सभी जानते हैं, लेकिन कच्चे दूध में शहद को मिक्स करने से यह जादुई सा असर करता है। इसके लिए कच्चे दूध में थोड़ा सा शहद मिलाकर कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाकर पांच मिनट लगाने के बाद धो लें। नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी त्वचा कोमल और साफ होने लगेगी। 

अगर आप भी दिखना चाहते हैं जवान तो लगाएं गुड़ का ये फेस पैक, मिनटों में दिखेगा असर

*दाग धब्बे मिटाएं

अगर आपके चेहरे पर मुंहासे या चेचक के दाग पड़े हुए हैं तोए इस मास्क के नियमित रूप पर लगाने से गायब होने लगेंगे। यह शहद और दूध के महत्वपूर्ण लाभ में से एक है। यह चेचक के निशान सहित कई प्रकार के निशान को हटाने के रूप में जाना जाता है।

*मुंहासों का इलाज करें

अगर आपको मुंहासों की समस्या है तो शहद और दूध से बने इस पेस्ट को जरूर इस्तेमाल करें। इस मास्क को नियमित रूप से लगाने से यह आपकी त्वचा के लिए चमत्कार के रूप में काम करता है और मुंहासों को इलाज करने में मदद करता है।

*त्वचा को चमकदार बनाएं

शहद और दूध में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट शरीर के साथ त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद होते हैं। शहद और दूध से बना मास्क त्वचा पर लगाने से तुरंत चमक आ जाती है। विटामिनए मिनरल और प्रोटीन से भरपूर होने के कारण त्वचा की रंगत निखारने में भी मदद करता है। ऑफिस में पूरा दिन काम करने के बाद इसके इस्तेमाल से आप तरो ताजा दिखने लगते है। साथ ही नियमित रूप से शहद और दूध के मास्क से चेहरे की टैनिंग भी दूर होने लगती है।

*झुर्रियों को दूर करें

अगर आप अपने चेहरे से झुर्रियों को दूर करना चाहते हैं तो शहद और दूध से बना फेस पैक इस समस्या में आपकी मदद कर सकते है। इसके लिए दोनों को बराबर मात्रा में मिलाकर चेहरे पर लगा लें।

Loading...

Check Also

अगर आपकी भौंहों और पलकों पर है डैंड्रफ तो इन उपाय से करें उपचार...

अगर आपकी भौंहों और पलकों पर है डैंड्रफ तो इन उपाय से करें उपचार…

जब जंक फूड हमारी जिंदगी के का अब जैसे अहम हिस्सा बन चुके हैं. जंक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com