ड्यूल कैमरा के साथ मिड रेंज गैलेक्सी J7 Duo लॉन्च, रेडमी नोट 5 प्रो से पढ़ें तुलना

- in गैजेट

नई दिल्ली। साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना स्मार्टफोन गैलेक्सी J7 Duo लॉन्च कर दिया है। इस फोन को 16990 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। हैंडसेट ब्लैक और गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा। डिवाइस की सेल देशभर में 12 अप्रैल 2018 से शुरू होगी। सैमसंग के इस फोन का मुकाबला शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो से होगा। सैमसंग का मिड-रेंज स्मार्टफोन पेश करने के पीछे का मकसद शाओमी के बाजार को टक्कर देना था।ड्यूल कैमरा के साथ मिड रेंज गैलेक्सी J7 Duo लॉन्च, रेडमी नोट 5 प्रो से पढ़ें तुलना

सैमसंग गैलेक्सी J7 Duo की स्पेसिफिकेशन्स:

कैमरा: सैमसंग के नए फोन की हाइलाइट्स इसका रियर ड्यूल कैमरा सेटअप कहा जा रहा है। इसके सेटअप में 13MP का प्राइमरी सेंसर और 5MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। सभी कैमरा सेंसर्स f/1.9 अपर्चर सपोर्ट करते हैं। सैमसंग का दावा है की इससे लो-लाइट में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकेगी।

अन्य स्पेसिफिकेशन्स: फोन में 5.5 इंच का एचडी सुपर AMOLED डिस्प्ले है। फोन में 1.6GHz ओक्टा-कोर SoC के साथ 4GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

सिक्योरिटी के लिए फोन में होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसमें फेस अनलॉक फीचर भी मौजूद है। स्मार्टफोन के पावर बैकअप के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है। डिवाइस एंड्रॉयड ओरियो पर काम करती है। फोन में एक नया फीचर भी दिया गया है जिसका नाम है एप पेयर बिल्ट-इन। इससे यूजर्स दो एप पर एक ही समय में एक-साथ काम कर पाएंगे।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की डिटेल्स: रेडमी नोट 5 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रगन 636 प्रोसेसर के साथ आने वाला शाओमी का पहला फोन है। दावा किया गया है की यह प्रोसेसर 50 प्रतिशत तक हाई परफॉरमेंस, 40 प्रतिशत तक ज्यादा पावर एफिशिएंट है। यह MIUI9 पर आधारित एंड्रॉयड N पर कार्य करता है। कंपनी का दावा है की यह फोन सबसे तेज रेडमी नोट फोन होगा।

रेडमी नोट 5 प्रो में 5.99 इंच का 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। शाओमी ने रियर पर वर्टीकल ड्यूल कैमरा के साथ 5MP सैमसंग सेंसर + 12MP सोनी IMX 486 सेंसर मौजूद है। वीडियोज कैप्चर करने के लिए शाओमी ने इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन भी जोड़ा है। बेहतर इमेज के लिए कंपनी ने फोन में AI पर आधारित कंप्यूटिंग इंजन का इस्तेमाल किया है। इससे सिंगल कैमरा से बेहतर पोर्ट्रेट सेल्फी ली जा सकेंगी। इसमें 20MP का सोनी IMX 376 सेंसर के साथ एलईडी सेल्फी लाइट भी दी गई है, जिससे लौ लाइट में बेहतर सेल्फी ली जा सकेंगी।

नोट 5 प्रो में फेस अनलॉक फीचर भी जोड़ा गया है। फोन दो वैरिएंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 64GB स्टोरेज में उपलब्ध है। दोनों वैरिएंट्स की कीमत क्रमश: 13999 और 16999 रुपये है।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

10,000 रुपये से भी कम कीमत में इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना लैपटॉप

नई दिल्ली। भारतीय निर्माता कंपनी RDP ने अपना सबसे