एमजी मोटर इंडिया ने भारत में आज अपनी नई एसयूवी एस्टर के लिए शुरू की बुकिंग

ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने भारत में आज अपनी नई एसयूवी एस्टर के लिए बुकिंग शुरू की। जिसे महज 20 मिनट के भीतर 5,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई। एमजी मोटर्स ने एक बयान में कहा कि Astor की डिलीवरी 1 नवंबर, 2021 से शुरू होगी और कंपनी का लक्ष्य इस साल के भीतर 5,000 यूनिट्स की डिलीवरी करना है। बता दें, कंपनी ने पिछले हफ्ते 9.78 लाख रुपये से 16.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर एस्टर को भारत में लॉन्च किया था।  

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, “हम ग्राहकों से प्राप्त प्रतिक्रिया के बारे में उत्साहित हैं।” कंपनी ने कहा कि बुकिंग शुरू होने के 20 मिनट से भी कम समय में 5,000 यूनिट बिक गईं हैं। चाबा ने आगे कहा कि, “उद्योग जिस वैश्विक चिप संकट से गुजर रहा है, उसे देखते हुए, हम इस साल केवल सीमित संख्या में कारों की आपूर्ति कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपूर्ति अगले साल इस साल की तुलना में बेहतर हो जाएगी।”

Hyundai Creta और Kia Seltos की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी

MG Astor भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, Sokda Kushaq और VW Taigun को टक्कर देगी। यह कार एक पर्सनल AI असिस्टेंट और फर्स्ट-इन-सेगमेंट ऑटोनॉमस (लेवल 2) तकनीक के साथ आती है। एस्टर को कंपनी के वैश्विक प्लेटफॉर्म, जेडएस पर तैयार किया गया है, जिसमें दो इंजन का विकल्प मिलता है। जिसमें 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन, एक VTI-tech CVT ट्रांसमिशन और 1.3-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इन इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

एमजी एस्टर एडीएएस फीचर हाइलाइट

एस्टर के एडीएएस फीचर इनसाइड में 14 ऑटोनोमस फीचर्स शामिल हैं, जैसे हाई क्रूज कंट्रोल, आगे की टक्कर चेतावनी, ऑटो एमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप सहायता, लेन प्रस्थान रोकथाम, ब्लाइंड स्पॉट का पता लगाना, स्पीड असिस्ट आदिहैं। ADAS फीचर के अलावा, MG Astor भारत में पहली मिड-साइज़ SUV है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की पेशकश करती है, वहीं एस्टर के सभी वैरिएंट में 27 सेफ्टी फीचर्स स्टैण्डर्ड तौर पर दिए गए हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + seventeen =

Back to top button