वाराणसी में पारा 41 पार, स्‍कूलों का बदला समय

लखनऊ: प्रदेश में वाराणसी समेत पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में अचानक तापमान बढ़ने से लोगों का गर्मी से बुरा हाल है. बढ़ते तापमान को देखते हुए वाराणसी के स्‍कूलों का समय भी बदल दिया गया है. बीएसए ने कक्षा एक से आठ तक के स्‍कूलों को सुबह सात से 11 बजे तक खोलने के निर्देश दिए हैं. यह निर्देश यूपी बोर्ड, सीबीएसई समेत सभी सरकारी-गैरसरकारी स्‍कूलों पर लागू कर दिया गया है.वाराणसी में पारा 41 पार, स्‍कूलों का बदला समय

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी समेत आसपास के जिलों में शुक्रवार सुबह धूप निकली हुई है लेकिन बीच-बीच में आंशिक बादल आने से तापमान में मामूली गिरावट आने की संभावना है. उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज हवाएं भी चलेंगी. अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.  उधर, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया है. वाराणसी के डीएम के निर्देश पर बीएसए बीबी चौधरी ने सभी स्‍कूलों का समय बदल दिया है. उन्‍होंने अपने निर्देश में कहा है कि अगर कोई स्कूल प्रबंधन आदेश का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आज सुबह वाराणसी का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस है.

मिशनरी स्‍कूलों ने बदला समय, 10 मई से बंद होंगे स्‍कूल

मिशनरी स्कूलों ने अपना समय पहले ही बदल दिया है. अधिकतर स्कूल 10 से 15 मई के बीच में बंद हो जाएंगे. इसके बाद गर्मी की छुट्टी हो जाएगी. कुछ अभिभावक चाहते थे कि कक्षा एक से पांच तक के स्कूल अब बंद कर देना चाहिए. इतना तापमान बच्चों के स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. अगर 11 बजे स्कूल की छुट्टी हो भी जाती है तो घर पहुंचते-पहुंचते 12 बजते हैं. बता दें कि बुधवार को भी पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इस मंत्री ने भगवान राम से की मोदी-योगी की तुलना

आयोध्याः उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास मंत्री महेंद्र सिंह