Mercedes-Benz, 7 अक्टूबर को भारत में बनाई गई S-Class लक्ज़री सेडान करेगी लॉन्च, कीमत होगी बेहद कम

Mercedes-Benz, 7 अक्टूबर को पूरी तरह भारत में बनाई गई S-Class लक्ज़री सेडान लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई एस-क्लास की सबसे बड़ी खास बात यह है कि जर्मन ऑटो दिग्गज की भारत में इस प्रमुख कार की कीमत स्थानीय असेंबली के कारण मौजूदा मॉडल के मुकाबले बहुत कम होने की संभावना है।

मर्सिडीज-बेंज ने पहले भारत में एस-क्लास को ₹2.17 करोड़ (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया था। Mercedes S-Class का लॉन्च एडिशन CBU रूट के जरिए भारत लाया गया था। आधिकारिक लॉन्च के तुरंत बाद सभी 150 यूनिट्स को बुक कर लिया गया था। मर्सिडीज एस-क्लास अल्ट्रा लग्जरी सेडान बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज और ऑडी ए8 जैसे अपने सेगमेंट में प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

मेड-इन-इंडिया मर्सिडीज एस-क्लास के स्पेसिफिकेशन को साझा किया जाना अभी बाकी है। कंपनी 7 अक्टूबर को इनका खुलासा कर सकती है, हालांकि, इसमें बहुत अधिक बदलाव देखने की संभावना नहीं है। लेकिन सबसे बड़ा बदलाव इसकी कीमत में किया जाएगा,जो स्थानीय उत्पादन के कारण काफी हद तक कम होने की संभावना है।

 

Mercedes S-Class 2021 को फिलहाल दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें S 400d और 450 4MATIC वेरिएंट शामिल हैं। यह छह सिलेंडर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन द्वारा संचालित है। इंजन 330 hp और 367 hp के बीच की पावर और 500 से 700 एनएम के बीच का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। लग्जरी कार के दोनों ही वैरिएंट 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आते हैं और 0 से 100 किमी प्रति घंटे की गति केवल पांच सेकंड में प्राप्त करने की क्षमता के साथ आते हैं।

 

यह एक स्पोर्टी एएमजी लाइन एक्सटीरियर और 20-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है। 2021 एस-क्लास सेडान में OLED डिस्प्ले के साथ 12.8 इंच का मुख्य इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। यह 12.3 इंच के 3डी ड्राइवर डिस्प्ले के साथ पोर्ट्रेट अलाइनमेंट में आती है। डुअल-स्क्रीन एक लग्जरी एक्सपीरियंस देता है। एमबीयूएक्स में 320 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 16 जीबी रैम भी है। इसका मतलब है कि वाहन का मालिक वास्तव में कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में कई फिल्में रख सकता है और चलते-फिरते देख सकता है। MBUX को ओवर-द-एयर या OTA सॉफ़्टवेयर अपडेट फीचर भी मिलती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + sixteen =

Back to top button