भाजपा सरकार और हिंदू संगठनों को महबूबा मुफ्ती ने दिया चैलेंज, कहा- दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो

आगरा के ताजमहल को लेकर विवाद गहराता ही जा रहा है। अब इस विवाद में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती की भी एंट्री हो गई हैं। उन्होंने भाजपा सरकार और हिंदू संगठनों को चैलेंज करते हुए कहा है कि ‘दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो।’ महबूबा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्रकार के तमाम मुद्दे सिर्फ और सिर्फ लोगों के ध्यान भटकाने के लिए उठाए जा रहे हैं। 

उनोने कहा कि लोगों को भ्रमित करने के लिए उन्हें मुस्लिमों के पीछे लगा दिया गया है। जो देश का पैसे लूटकर विदेश भाग गए, उन्हें पकड़ने के बजाय ये केवल हर उस जगह का विरोध करना चाहते हैं, जिसका निर्माण मुगलों ने किया था। दरअसल भाजपा नेता रजनीश ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल करते हुए दावा किया है कि ताजमहल असल में तेजोमहल है। उन्होंने ताजमहल के तहखाने में स्थित 22 बंद कमरे खोलने की मांग की है। इस विवाद को लेकर उन्होंने चेतावनी दी है कि ये लोग ताजमहल या लाल किले के स्थान पर मंदिर बनाकर दिखा दें। प्रेस वालों से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि यदि इनमें दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं, फिर देखते हैं कि विश्व के कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आते हैं।

महबूबा ने आगे कहा कि मुगलों के समय जो चीज़ें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं। इससे कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि भाजपा सरकार के पास लोगों को देने के लिए कुछ नहीं है। बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है। देश की संपत्ति को बेचा जा रहा है। हमारा देश गरीबी के मामले में अब बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल से भी पिछड़ गया है। बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान का राग अलापते हुए कहा था कि कश्मीर में अमन कायम करने के लिए पाकिस्तान से बात करना आवश्यक है। उन्होंने कहा था कि घाटी में फौज बढ़ाने से कुछ नहीं होने वाला है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 + 1 =

Back to top button