मेघालय में BJP मंत्री के बेटे की कार से कुचलकर सिपाही की हुई मौत

मेघालय के शिलांग में एक BJP मंत्री के बेटे की मर्सिडीज कार से टकराने से मेघालय सशस्त्र पुलिस के एक सिपाही की मौत हो गई. वहीं हादसे में एक जेल अधिकारी जख्मी हो गया. पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार की है और मर्सिडीज कार खुद मंत्री का बेटा चला रहा था.मेघालय में BJP मंत्री के बेटे की कार से कुचलकर सिपाही की हुई मौत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजधानी शिलांग में फोर्थ फर्लांग तिराहे पर राज्य की सरकार में मंत्री BJP नेता अलेक्जेंडर हेक के बेटे ऐबांशराई नोंगसीज की मर्सिडीज कार और बजाज पल्सर मोटरसाइकिल के बीच सीधी टक्कर हुई. पूर्वी खासी हिल्स जिले के पुलिस प्रमुख डेवीस मराक के अनुसार, पल्सर पर पीछे बैठे सिपाही 38 वर्षीय प्रोबत आर मराक को शिलांग सिविल हॉस्पिटल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि नॉर्थ ईस्ट इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज में सांगमा की हालत नाजुक है.

गंभीर रूप से घायल जेल अधिकारी प्रोबीन डी. संगमा चला रहे थे. मृतक सिपाही मराक और घायल जेल अधिकारी संगमा, दोनों ही गारो हिल्स के रहने वाले हैं. पुलिस अब तक संगमा का बयान दर्ज नहीं कर पाई है, क्योंकि उनकी हालत अभी नाजुक है. पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री हेक के बेटे नोंगसीज बिल्कुल नई गाढ़े नीले रंग की मर्सिडीज कार चला रहे थे, जिस पर अस्थायी नंबर लगा हुआ है. सिविल हॉस्पिटल में नोंगसीज की भी प्राथमिक जांच की गई.

पुलिस प्रमुख डेवीस ने बताया कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मोटर वाहन इंस्पेक्टर दोनों वाहनों मर्सिडीज और पल्सर की जांच करेंगे और देखेंगे कि उनमें किसी तरह का मेकैनिकल डिफेक्ट तो नहीं है. पुलिस हालांकि इस बात का जवाब देने में असफल रही कि स्वास्थ्य मंत्री का बेटा नोंगसीज दुर्घटना के वक्त नशे की हालत में था या नहीं. पुलिस ने अब तक नोंगसीज को गिरफ्तार भी नहीं किया है.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री हेक ने कहा है कि हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है, पुलिस जांच कर रही है और कानून अपना काम करेगा. दोषी को सजा जरूर मिलेगी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह पूरी रात घायल जेल अधिकारी के साथ हॉस्पिटल में ही रहे, क्योंकि घायल व्यक्ति का कोई रिश्तेदार नहीं था. साथ ही उन्होंने हॉस्पिटल स्टाफ को घायल का पूरा खयाल रखने की हिदायत दी है.

 
Back to top button