MediaTek ने अपने MediaTek Dimensity 9000 को किया ग्लोबली लॉन्च, जाने इसके प्रोसेसर के बारे में..

 ताइवान की दिग्गज चिपमेकर कंपनी MediaTek ने अपने फ्लैगशिप प्रोसेसर MediaTek Dimensity 9000 को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इसका मुकाबला Qualcomm के Snapdragon 888 plus और अपकमिंग Snapdragon 898 चिपसेट से होगा। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की पहली चिपसेट है, जिसे 4nm प्रोसेस के लिए बनाया गया है। यह चिपसेट 6GHz 5G नेटवर्क पर 7Gbps की डाउनलोड स्पीड ऑफर करती है। इसमें ब्लूटूथ 5.3 का सपोर्ट मिलेगा।

MediaTek Dimensity 9000

कंपनी के मुताबिक, MediaTek Dimensity 9000 दुनिया की पहली चिपसेट है, जो 320MP कैमरा सेंसर सपोर्ट करेगी। इसकी स्पीड 3.05GHz है और यह LPDDR5x 7500Mbps सपोर्ट करती है। इस प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन को अगले साल की पहली तिमाही में पेश किया जाएगा। इस चिपसेट की अन्य खूबियों की बात करें तो यह पुराने वर्जन के मुकाबले ज्यादा बैटरी बैकअप प्रदान करेगी। इसके अलावा यूजर्स एचडीआर वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

MediaTek Dimensity 9000 प्रोसेसर के आने से यूजर्स को फोन में 180Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले मिलेगा। वहीं, यह प्रोसेसर ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और स्टीरियो स्टूडियो जैसे फीचर्स का सपोर्ट करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मीडियाटेक ने कुछ समय पहले Filogic 130 और Filogic 130A प्रोसेसर को लॉन्च किया था। इन दोनों चिपसेट को खासतौर पर इंटरनेट ऑफ थिंग्स यानी IoT डिवाइस के लिए तैयार किया गया है। ये दोनों चिपसेट माइक्रोप्रोसेसर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन, ब्लूटूथ 5.2 और वाई-फाई 6 को सपोर्ट करेगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =

Back to top button