गोवा के इस बीच में आपको मिलेंगे सिर्फ FORNERS, देखें चौंकाने वाला विडियो

- in ज़रा-हटके, वायरल

गोवा के समुद्र तटों के बारे में 125 किलोमीटर की तटीय समुद्र तट है। इन समुद्र तटों को उत्तर और दक्षिण गोवा में विभाजित किया गया है। उत्तरी गोवा अधिक वाणिज्यिक और पर्यटक हैं जो अधिकतर कम और मध्यम बजट वाले पर्यटक आवास की बहुतायत से अधिक है; जबकि दक्षिण गोवा जहां सबसे अधिक उच्चतम होटल और निजी समुद्र तट स्थित हैं। दक्षिण गोवा में एक उल्लेखनीय अपवाद Palolem Beach है जो बुनियादी आवास की सुविधा देता है और गोवा में सबसे ज्यादा जाने वाले समुद्र तटों में से एक है।गोवा के इस बीच में आपको मिलेंगे सिर्फ FORNERS, देखें चौंकाने वाला विडियो

आगे उत्तर या दक्षिण तुम जाओ, और अधिक अलग समुद्र तटों मिल। अधिक लोकप्रिय समुद्र तटों में से कुछ कोल्वा, कालंगुट, बागा और अंजुना हैं। ये समुद्र तट झोंके से खड़े हैं जो ताजे समुद्री भोजन और पेय प्रदान करते हैं। कुछ शेक्स अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विशेष आयोजनों का प्रबंध करते हैं।भारत में गोवा राज्य, अपने समुद्र तटों और पूजा स्थलों के लिए प्रसिद्ध है, और पर्यटन इसका प्राथमिक उद्योग है पर्यटन आम तौर पर गोवा के तटीय क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जिसमें कम-से-कम पर्यटन गतिविधि अंतर्देशीय होती है।

अधिकतर यूरोप से विदेशी पर्यटक, गोवा में सर्दियों में पहुंचते हैं, जबकि ग्रीष्म और मानसून के मौसम में बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटकों को देखा जाता है। गोवा ने 2011 में देश में सभी विदेशी पर्यटक आबादी का 2.2 9% संभाला। यह अपेक्षाकृत छोटा राज्य महाराष्ट्र और कर्नाटक की सीमाओं के बीच भारत के पश्चिमी तट पर स्थित है और भारतीय धरती पर एक पूर्व पुर्तगाली अभिकापक के रूप में दुनिया के लिए बेहतर ज्ञात है ।

पर्यटन को गोवा की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी कहा जाता है। पुर्तगाली शासन और लैटिन संस्कृति के 450 से अधिक वर्षों से प्रभावित, गोवा विदेशी आगंतुकों के लिए देश के कुछ अलग प्रतिनिधित्व प्रस्तुत करता है। प्रमुख पर्यटक आकर्षण में शामिल हैं: बोम यीशु बेसिलिका, फोर्ट अगुआड, भारतीय संस्कृति पर एक मोम संग्रहालय और एक विरासत संग्रहालय यूनेस्को द्वारा गोवा के चर्च और कॉन्वेंट्स को विश्व धरोहर स्थल घोषित किया गया है। 2013 के रूप में गोवा भारतीय और विदेशी पर्यटकों के लिए पसंद का गंतव्य था, खासकर ब्रिटेन में, सीमित मतलब के साथ जो पार्टी चाहते थे राज्य को उम्मीद थी कि बदलाव किए जा सकते हैं जो एक अधिक अपस्केम जनसांख्यिकीय को आकर्षित करेगा।

देखें विडियो:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वीडियो: जब बिकनी में यह हॉट गर्ल सरेआम खड़े होकर करने लगी पेशाब, फिर देखे क्या हुआ?

आजतक आपने दुनिया में एक से बढकर एक