भारत में अपने पहले हेलो प्रोडक्ट के रूप में मीन मेटल मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड अज़ानी इलेक्ट्रिक सुपरकार लॉन्च करने की बना रही योजना…

देश में इलेक्ट्रिक वहनों की दिशा में कदम बढ़ाते हुए भारत में अपने पहले हेलो प्रोडक्ट के रूप में मीन मेटल मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड (एमएमएम) अज़ानी इलेक्ट्रिक सुपरकार लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह कार भारत में मौजूद किसी भी इलेक्ट्रिक कार से ज्यादा पावरफुल और स्टाइलिश होगी। जिसके डिजाइन की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर खूब देखी जा रही हैं, आइए आपको बताते हैं, इस कार से जुड़ी तीन खास बातें:

1. इस कार का डिजाइन ऐरोडायनैमिक है, जिसके चलते यह कुछ ही सेकेंड्स में तूफ़ान जैसी रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। हालांकि भारतीय इलेक्ट्रिक कार होने की वजह से इसे सोशल मीडिया पर जमकर रिस्पॉन्स मिल रहा है। कुछ रिपोर्ट में यहां तक कहा जा रहा है, कि Azani भारत में एंट्री लेने जा रही टेस्ला कारों पर भारी पड़ सकती है क्योंकि इसका डिजाइन टेस्ला कारों से कहीं ज्यादा दमदार है।

jagran

2. एमएमएम अज़ानी ब्रांड का हेलो उत्पाद है, दावा किया गया है, कि यह 986bhp की इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगी। यह मोटर लगभग 300 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से टकराने में सक्षम होगी। वहीं यह महज 2 सेकंड से भी कम समय में स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इसकी रेंज एक बार चार्ज करने पर लगभग 550 से 700km तक तय की जाएगी।  

jagran

3. भारतीय वाहन निर्माता कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही हैं, और यह वाहनों की रेंज और डिजाइन में बखूबी दिखाई देता है। इस कार के फ्रंट में एलईडी हेडलैम्प और डीआरएल को शामिल किया गया है जिससे ये और ज्यादा स्पोर्टी नजर आ रही है। अज़ानी को भारतीय बाज़ार में कब लॉन्च किया जाएगा। इसकी कोई निश्चित समय-सीमा या तारीख नहीं है, हालाँकि, MMM की आधिकारिक वेबसाइट ने बहुप्रतीक्षित कार के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।

Back to top button