मारुति सुजुकी WagonR के सीएनजी वेरिएंट को तीन नए रंगों में किया पेश…

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मशहूर टॉल ब्वॉय हैचबैक कार WagonR के सीएनजी वेरिएंट को तीन नए रंग में पेश किया है। हाल ही में इस कार ने तीन लाख यूनिट्स की बिक्री का माइलस्टोन अपने नाम किया था। कंपनी ने इसी के उपलक्ष्य में तीन नए रंगों के साथ इस कार को बाजार में उतारा है। 

अब तक Maruti WagonR केवल तीन नए रंगों में ही उपलब्ध थी, जिसमें सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर और मैग्मा ग्रे शामिल थी। लेकिन अब ये कार ऑटम ऑरेंज, नटमेग और पूलसाइड ब्लू कलर में भी उपलब्ध होगी। अब ये कार कुल 6 रंगों में मिलेगी। ये हैचबैक कार बेहतर परफॉर्मेंस के साथ केबिन के भीतर स्पेस के लिए भी मशहूर है। 

इस कार में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 67bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 58bhp की पावर और 78Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। इस Vxi वेरिएंट ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध है। 


कीमत और माइलेज: इस कार का सीएनजी मॉडल दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 5.60 लाख रुपये से लेकर 5.67 लाख रुपये के बीच है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.80 लाख रुपये से लेकर 5.12 लाख रुपये तक है। इसका पेट्रोल मॉडल 21 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी मॉडल 32 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देती है। 

Back to top button