मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च करने की कर रही तैयारी, पढ़े पूरी खबर

  देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसमें नई Baleno और Brezza शामिल है। कंपनी ने बीते दिन अपनी प्रसिद्व हैचबैक सेलेरियो को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। फिलहाल हमारी यह खबर अपकमिंग बलेनो पर है। Baleno को 2015 में लॉन्च किया गया था। यह वर्तमान में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक है। इस कार को कंपनी ने दो साल पहले 2019 में एक मिड-लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट दिया था। वहीं अब बलेना के नए जेनरेशन मॉडल को कंपनी लॉन्च करने के लिए तैयार है।

नए-जेनरेशन मॉडल को भारतीय बाजार में अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। डिजाइन की बात करें तो नई मारुति बलेनो में स्टाइलिंग और फीचर्स के मामले में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। इसकी प्रमुख हाईलाइट्स में फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, फ्रंट और रियर बम्पर, और टेललाइट्स को अपडेट किए जाने की संभावना है। कंपनी मौजूदा मॉडल की तुलना में नई कार को अधिक स्पोर्टी बनाएगी। मौजूदा मॉडल नेक्सा ब्लू, मैटेलिक प्रीमियम सिल्वर, मैग्मा ग्रे, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और पर्ल फीनिक्स रेड के रंग विकल्पों में उपलब्ध है। ऐसे में कहा जा सकता है, कि नई बलेनो कुछ अन्य कलर विकल्प के साथ आएगी।

नई बलेनो मौजूदा मॉडल के समान इंजन विकल्पों का उपयोग जारी रख सकती है। हाल के दिनों में देखे गए टेस्टिंग म्यूल से संकेत मिलता है कि बलेनो को एक हाइब्रिड वर्जन भी मिल सकता है। हालांकि, इसे बाद में लॉन्च किया जाएगा। मौजूदा बलेनो ग्राहकों को पेट्रोल और स्मार्ट हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प प्रदान करती है। जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 6,000 आरपीएम पर 82 एचपी की मैक्सिमम पावर और 4,200 आरपीएम पर 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी शामिल हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 18 =

Back to top button