शादीशुदा दंपत्ति को खुशहाल जीवन के लिए जरुर रखनी चाहिए बेडरूम से जुड़ी इन खास बातों का ध्यान…

कई कपल्स में शादी के बाद बनती नहीं है। अक्सर उनमें झगड़े होते रहते है। इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। इसे दूर करने के लिए बेडरूम में सोने की स्थिति में बदलाव बेहद जरूरी है। क्योंकि गलत दिशा में सिर रखने से भी व्यक्ति को नुकसान हो सकता है।

1. वास्तु शास्त्र एक्सपर्ट के अनुसार खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए आपको अपने सोने और घर में बेड की दिशा का सही रखना बेहद जरूरी है। वरना इसका नकारात्मक प्रभाव आपके रिश्ते पर पड़ सकता है। इससे घरवालों के लिए भी परेशानी हो सकती है।

2. वास्तु एक्सपर्ट के मुताबिक एक शादीशुदा दंपत्ति को दक्षिण दिशा में सिर और पैर उत्तर दिशा में करके सोना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है।

3. जो लोग सात जन्मों के लिए एक-दूसरे को पाने की इच्छा रखते हैं, ऐसे कपल्स को घर के उत्तर पश्चिम में दिशा में अपना बेडरुम बनाना चाहिए।

4. अगर आप घर के बड़े हैं तो आप अपनी पत्नी के साथ घर के उत्तर पश्चिम दिशा में रहें। इसका लाभ आपको नौकरी समेत संबंधों में भी मिलेगा।

5. पति-पत्नी के रिश्तों में आई दूरियों को मिटाने के लिए बेडरुम के कमरे की दीवारें हल्के और सूकुन देने वाले रंगों का प्रयोग करें। साथ ही कमरे में ताजे फूल रखें।

6. आजकल के मॉडर्न जमाने में लोग आधुनिक बेड पर सोते हैं। ये मेटल एवं अन्य धातु के बने होते हैं। मगर वास्तु शास्त्र के अनुसार पति पत्नी को हमेशा लकड़ी के बने बेड पर ही सोना चाहिए। इससे नकारात्मक शक्तियों से बचाव होता है।

7. अगर आप एक खुशहाल वैवाहिक जीवन चाहते हैं तो वास्तु के अनुसार पत्नी को बेड के बाएं तरफ और पति को बेड के दाएं तरफ सोना चाहिए। इससे आपके बीच प्यार बढ़ेगा।

8. कई लोग बेडरूम को रॉयल बनाने के लिए कई तकियों और चादरों का इस्तेमाल करते हैं। जबकि वास्तु के अनुसार बेडरूम में ज्यादा गद्दे, कंबल या तकिये नहीं रखने चाहिए। इससे अंकशास्त्र के अनुसार रिश्तों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

9. सोने से पहले दंपत्ति को अपने बेड के सिरहाने पर कपूर जलाकर सोना चाहिए। इससे सभी नेगेटिविटी खत्म हो जाएंगी। इससे आपके रिश्ते बेहतर बनेंगे।

10. पति-पत्नी अगर घर का महौल खुशहाल बनाए रखना चाहते हैं तो उन्हें अपने बेडरूम में सफेद बतख के जोड़े की तस्वीर रखनी चाहिए। इससे सकारात्मकता आएगी।

Back to top button