चेन्नई के मरीना बीच पर रखी गई ‘अम्मा’ मेमोरियल, की आधारशिला

- in राष्ट्रीय

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की याद में बनाए जा रहे स्मारक की आधारशिला रखी. उनके साथ इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम भी मौजूद रहे. यह स्मारक मरीना समुद्र तट पर उस स्थल के बगल में बनाया जा रहा है जहां जयललिता को दफन किया गया है.

पलानीस्वामी ने पहली और पनीरसेल्वम ने दूसरी ईंट रखी और समुद्र तट परिसर में निर्माण कार्य की औपचारिक शुरुआत की. आधारशिला रखे जाने से पहले एक ‘ यज्ञ’ और विशेष प्रार्थनाओं का आयोजन किया गया.

आधारशिला कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ लोकसभा के उपाध्यक्ष एम थंबीदुरै, तमिलनाडु के मंत्रिगण, सांसद और विधायक उपस्थित थे. समारोह में बड़ी संख्या में अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. सरकार की ओर से अभी इस प्रोजेक्ट के लिए 50 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया है.

कठुआ गैंगरेप: अब पठानकोट कोर्ट में रोजाना बंद कमरे में होगी सुनवाई

दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का प्रस्तावित स्मारक ‘ मंडपम’ का निर्माण अन्नाद्रमुक के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन के स्मारक के पीछे किया जाएगा. आधारशिला समारोह के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था.

आपको बता दें कि जयललिता को पिछले साल 22 सितम्बर की रात खराब स्वास्थ्य की वजह से अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पांच दिसंबर को उनका निधन हो गया था. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने जयललिता की मौत की जांच सेवानिवृत्त न्यायाधीश से कराने के सरकार के निर्णय की घोषणा की थी.

जयललिता की मौत के बाद, उनकी मौत के पीछे षड्यंत्र का अनुमान लगाया जा रहा है और कई आलोचक जेल में बंद शशिकला की ओर भी अंगुली उठा रहे हैं.

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर ED की कार्रवाई जारी, करोड़ की संपत्ति हुई जब्त

मुंबई । प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने सोमवार को पीएनबी