मई में कई कार निर्माता कंपनियां लांच करने वाली हैं अपनी ये नई कारें, जाने कब होगी लॉन्च और इनकी खासियत

मई 2022 में ब्रांड और सेगमेंट में कई कारें लॉन्च होंगी। इस रेंज में एक हाइब्रिड सेडान, एक फुल साइज एसयूवी, एक कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक नया एडिशन और दो ईवी शामिल हैं। ये कारें इस महीने के अंतिम तक लॉन्च होंगी।

लॉन्ग रेंज टाटा नेक्सन ईवी 

टाटा मोटर्स नई नेक्सन ईवी को भारत में 11 मई को लॉन्च करेगी। मॉडल वर्तमान में 30.2kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जो 125bhp और 245Nm का टार्क पैदा करता है, जिसमें 312kms की रेंज मिलती है। उम्मीद है कि नई नेक्सन 400 किमी. से अधिक तक की रेंज देने में सक्षम होगी। कुछ दिनों में 2022 Nexon EV के बारे में अधिक जानकारी निकलकर सामने आएगी। 

होंडा सिटी ई: HEV

होंडा सिटी ई: एचईवी, जिसे सिटी हाइब्रिड के रूप में भी जाना जाता है, भारत में 4 मई, 2022 को लॉन्च किया जाएगा। मॉडल के लिए बुकिंग वर्तमान में 21,000 रुपये की राशि के लिए चल रही है। यह हाइब्रिड सेडान बहुत ही एडवांस फीचर्स से ही लैस होगी।

स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो

स्कोडा Kushaq SUV के स्पोर्टियर एडिशन पर काम कर रही है, जिसे Kushaq Monte Carlo के नाम से जाना जाता है। भारत में 9 मई, 2022 को लॉन्च होने के लिए, चेक ब्रांड के नए एडिशन को कॉस्मेटिक अपडेट और नई फीचर्स मिलते हैं।

नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास

मर्सिडीज-बेंज 5 मई को नई इंडिया-स्पेक सी-क्लास का अनावरण करेगी, इसके बाद लॉन्च और कीमत की घोषणा 10 मई 2022 को होने वाली है। पिछले साल अनावरण किए गए ऑडी ए4, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज के प्रतिद्वंद्वी और जगुआर XE को एक संशोधित बाहरी डिज़ाइन और ताज़ा अंदरूनी भाग मिलेगा। लॉन्च के समय हाइब्रिड इंजन भी ऑफर पर हो सकते हैं। 

बीएमडब्ल्यू आई4

बीएमडब्ल्यू ने पिछले हफ्ते देश में i4 का प्रदर्शन किया और कंपनी ने अब पुष्टि की है कि मॉडल 26 मई 2022 को लॉन्च किया जाएगा। ईड्राइव 40 के नाम से जाने जानी वाली एकल एडिशन में उपलब्ध होने की उम्मीद है, जिसमें 83.9kWh बैटरी पैक है। यह वैरिएंट 335bhp और 430Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है और 590kms की WLTP- प्रमाणित रेंज पेश करने का दावा किया जाता है। 

जीप मेरीडियन

जीप ने पिछले महीने देश में मेरिडियन सात सीटों वाली एसयूवी का अनावरण किया था। कार निर्माता को अब मई के मध्य में कंपास-आधारित मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। मेरिडियन 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है, जो 168bhp और 350Nm का टार्क पैदा करता है। छह-स्पीड मैनुअल यूनिट या नौ-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा गया 4×4 सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों पर बिजली भेजी जाती है।

किआ EV6

Kia EV6 भारत में ब्रांड का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा, जिसकी बुकिंग 26 मई से शुरू होने वाली है। सीबीयू मार्ग के माध्यम से आयात करने के लिए, मॉडल को वैश्विक स्तर पर दो बैटरी पैक के विकल्प के साथ पेश किया जाता है, जिसमें 58kWh यूनिट और 77.4kWh यूनिट शामिल हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + seventeen =

Back to top button