कॉन्स फिल्म फेस्टिवल पहुंची ‘मंटो’, जानिए, कब होगी भारत में रिलीज?

- in मनोरंजन, वायरल

मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो के जीवन पर नंदिता दास ने एक फल्म बनाई है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म में मंटो का किरदार प्ले किया है. खबर है कि इसे कॉन्स फिल्म फेस्टिवल, 2018 की एक विशेष श्रेणी के लिए सिलेक्ट किया गया है. यहां फिल्म का प्रीमियर भी होगा.कॉन्स फिल्म फेस्टिवल पहुंची 'मंटो', जानिए, कब होगी भारत में रिलीज?

मंटो का किरदार निभाने वाले नवाजुद्दीन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि सआदत हसन मर सकता है पर मंटो कभी नहीं मर सकता. ये बताते हुए खुशी हो रही है कि मंटो को कॉन्स फिल्म फेस्टिवल के अन सर्टेन रिगार्ड सेशन के लिए सिलेक्ट किया गया है.

नवाज के अलावा फिल्म की निर्देशक नंदिता दास ने भी ट्वीट में लिखा कि ये बताते हुए खुशी हो रही है कि मंटो को ऑफिशियल सेशन- अनसर्टेन रिगार्ड के लिए चुना गया है. सारी क्रू और कास्ट के लिए ये खुशी का पल है.

फिल्म मंटो के जीवन पर आधारित है. मंटो को समाज की कुरीतियों और संकीर्ण मानसिकता के खिलाफ खुलकर लिखने के लिए जाना जाता है. उन्हें वक्त के आगे का लेखक माना जाता है और आज के समाज में भी उनकी ये छवि वैसी ही बरकरार है.

फिल्म में नवाज के अलावा परेश रावल, ऋषि कपूर और रसिका दुग्गल भी हैं. फिलहाल फिल्म को भारत में कब रिलीज किया जाएगा इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर