मनोहर ने दिया अनिवासी भारतीयों को हरियाणा में निवेश का न्योता

चंडीगढ़। हरियाणा में निवेश के लिए प्रदेश सरकार इंग्लैंड में रह रहे अनिवासी भारतीयों को प्राथमिकता देगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लीड्स में अनिवासी भारतीयों को लुभाने के लिए न केवल एक दिन के लिए अपना दौरा बढ़ा दिया, बल्कि संभावित निवेशकों के सामने हरियाणा में आए बदलावों का खाका भी खींचा।मनोहर ने दिया अनिवासी भारतीयों को हरियाणा में निवेश का न्योता

 मुख्यमंत्री ने इंग्‍लैंड के लीड्स के उद्यमियों के लिए एक दिन बढ़ाया अपना विदेश दौरा

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री मनोहर को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्लासगो से भारत लौटना था। हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआइआइडीसी) के प्रबंध निदेशक टीएल सत्यप्रकाश ने सीएम को लीड्स में हरियाणा के लिए निवेश संभावनाओं के बारे में बताया जिसके बाद शेड्यूल बदल दिया गया।

सीएम ने लीड्स में राउंड द टेबल वार्ता में कहा कि हरियाणा में इंजीनियरिंग, एयरोस्पेस, रक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी, औद्योगिक टाउनशिप और औद्योगिक कोरिडोर में निवेश के अपार मौके हैं। मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने डीएमआइसी परियोजना और वैश्विकसिटी, एमआरटीएस परियोजना और लॉजिस्टिक हब के बारे में चर्चा की।

वहीं, ग्लासगो में अनिवासी भारतीयों के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री ने उन्हें हरियाणा में निवेश का न्योता दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में व्यापारियों, डॉक्टरों, इंजीनियरों और आइटी पेशेवरों के अलावा एडिनबर्ग में भारत की काउंसिल जनरल अंजू रंजन भी उपस्थित थीं।

निवेश समझौते परवान चढ़ाने को टीएल सत्यप्रकाश नोडल अधिकारी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एचएसआइआइडीसी के प्रबंध निदेशक टीएल सत्यप्रकाश को हरियाणा लीड्स गेटवे पहल को आगे ले जाने के लिए नोडल अधिकारी नामित किया है। सीनियर आइएएस सत्यप्रकाश को निवेश समझौतों को परवान चढ़ाने का जिम्मा सौंपा गया है। 

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती ने चली नई चाल, किया ये काम

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने माल