मनीष पांडे ने तोड़ा धवन का रिकॉर्ड, RCB के खिलाफ खेली सबसे बड़ी पारी

मनीष पांडे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहद आकर्षक, तूफानी व समझदारी भरी पारी खेलते हुए अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से बड़ी जीत दिला दी। मनीष पांडे ने आइपीएल 2020 के 40वें मैच में नाबाद पारी खेलते हुए एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया और शिखर धवन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अपनी इस पारी के दम पर मनीष पांडे अब आइपीएल में राजस्थान के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड पहले शिखर धवन के नाम पर था। उन्होंने 2018 में इस टीम के खिलाफ नाबाद 78 रन की पारी खेली थी, लेकिन मनीष पांडे ने धवन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब वो हैदराबाद की तरफ से राजस्थान के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने गुरुवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 83 रन बनाए और इसमें रिकॉर्ड 8 छक्के और 4 चौके लगाए। मनीष पांडे को इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया तो वहीं उन्होंने इस लीग में 6 साल के बाद ये खिताब जीता। आखिरी बार उन्होंने साल 2014 आइपीएल फाइनल में पंजाब के खिलाफ मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था।

राजस्थान के खिलाफ IPL में हैदराबाद की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप 3 बल्लेबाज-

मनीष पांडे – 83* (2020)

शिखर धवन – 78* (2018)

डेविड वार्नर – 69 (2019)

मनीष पांडे ने हैदराबाद के दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद विजय शंकर के साथ मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट से लिए नाबाद 140 रन की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। विजय शंकर ने भी नाबाद 52 रन का बेहतरीन योगदान दिया। हैदराबाद के ये 10वां मुकाबला था और ये इस टीम की चौथी जीत थी। इस जीत के साथ हैदराबाद के 8 अंक हो गए हैं और अब वो अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

मनीष पांडे की ये आइपीएल में तीसरी बड़ी पारी रही, इस लीग में वो एक शतक भी लगा चुके हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 114 रन है। तो वहीं उनका दूसरा बड़ा स्कोर 94 रन रहा है जो उन्होंने पंजाब के खिलाफ लगाया था। वहीं उन्होंने इस लीग का एकमात्र शतक डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ लगाया था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button