चकेरी में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से आहत बुजुर्ग ने खुद पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, हालत गंभीर

चकेरी में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से आहत बुजुर्ग ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। उसे आग का गोला बना देखकर इलाके में दहशत फैल गई और लोगों ने किसी तरह आग बुझाकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने झुलसे व्यक्ति को एलएलआर अस्पताल (हैलट) में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर उसकी हालत नाजुक बता रहे हैं।

चकेरी श्याम नगर स्थित चाणक्य पुरी निवासी 55 वर्षीय ईश्वरचंद दीक्षित बीते चार सालों से राधेश्याम तिवारी के मकान में परिवार के साथ किराए पर रह रहे हैं। परिवार में पत्नी रानी और तीन बेटियां अतिथि भूमिका और वेदिका है। बेटी भूमिका ने बताया कि 2017 में पिता ने श्याम नगर निवासी सुनीता वर्मा से बिधनू के गंगापुर कॉलोनी में 200 गज का प्लाट खरीदा था। दशहरे के दिन पूरा परिवार प्लाट में पूजन कर बाउंड्री वॉल बनवाने के लिए गया था। इस दौरान एक युवक पुलिस को लेकर आया और अपना प्लाट बताकर विवाद करने लगा।

इसके बाद पिता ने बिधनू थाने और श्याम नगर चौकी में शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। लाखों रुपये में प्लाट लेने के बाद विवाद होने से पिता मानसिक तनाव में चल रहे थे। पुलिस की कार्यशैली से परेशान होकर रविवार सुबह पिता ने श्याम नगर स्थित छप्पन भोग चौराहे पर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि भूमि विवाद के कारण ईश्वरचंद ने आत्मदाह का प्रयास किया है। उन्हें गंभीर हालत में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। मामले की जांच की जा रही है, सत्यता के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + five =

Back to top button