ममता बनर्जी ने बीजेपी पर साधा निशाना,’जय श्रीराम’ के नारे को लेकर कहा…

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ही राजनीतिक घमासान जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गली में एक कार्यक्रम के दौरान सोमवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। ममता ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस सभी के नेता हैं। भाजपा नेताजी और बंगाल का अपमान कर रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा के पास तांडव करने के अलावा और कोई काम नहीं है। नेताजी के कार्यक्रम में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगने पर उन्होंने कहा कि मैं नेताजी के कार्यक्रम में गई थी, लेकिन उनकी हिम्मत कैसे हुई! कुछ कट्टरपंथी मुझे चिढ़ा रहे थे, वे मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने (23 जनवरी को विक्टोरिया मेमोरियल में) चिढ़ा रहे थे। अगर उन्होंने नेताजी पर नारा लगाया होता, तो मैं उन्हें सलाम करती, लेकिन नहीं! ममता ने कहा कि भाजपा ने नेताजी और बंगाल का अपमान किया।

भाजपा को ‘बाहरी लोगों’ का समूह और ‘भारत जलाओ पार्टी’ बताते हुए बनर्जी ने कहा कि भाजपा लगातार बंगाल की महान शख्सियतों का अपमान कर रही है और नेताजी भी इस फहरिस्त में शामिल हो गए हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘क्या आप किसी को अपने घर बुलाकर उसका अपमान करेंगे? क्या यह बंगाल या हमारे देश की संस्कृति है? अगर नेताजी के लिए नारे लगाए जाते तो मुझे कोई परेशानी नहीं होती। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। मेरा उपहास उड़ाने के लिए उन्होंने नारे लगाए जिनका कार्यक्रम से कोई संबंध नहीं था। देश के प्रधानमंत्री के सामने मेरा अपमान किया गया। यह उनकी (भाजपा) संस्कृति है।’

कहा, जो टीएमसी छोड़ना चाहते हैं, जल्दी करें
मुख्यमंत्री ममता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा एक वॉशिंग मशीन है, अन्य राजनीतिक पार्टियों से चोर उनके पास भाग रहे हैं और बेदाग हो रहे हैं। कुछ ऐसे हैं, जो लालची हैं, वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं, जो लोग (भाजपा में शामिल होने के लिए) तैयार हैं, मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि जल्दी करो, छोड़ो! 

“हरे कृष्णा हरे राम, बिदाई जाओ बीजेपी वाम”
ममता ने कहा, “बुजुर्ग महिलाएं गाती हैं- ‘हरे कृष्णा, हरे राम’। मैं कहती हूं – हरे कृष्णा, हरे राम, बिदाई जाओ बीजेपी वाम और  हरे कृष्णा हरे हरे, तृणमूल घोरे घोरे।”

आयत पढ़ने के वायरल वीडियो की ये है सच्चाई
उधर, इस विवाद को और हवा देते हुए बंगाल भाजपा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में ममता बनर्जी इस्लाम से जुड़ी आयत पढ़ती नजर आ रही हैं। भाजपा ने ममता बनर्जी पर दोहरा व्यवहार करने का आरोप लगाया है। हालांकि, यह वीडियो सिक्के का एक पहलू भर है। पूरे वीडियो में देखा जा सकता है कि बनर्जी अन्य धर्मों की उक्तियां भी बोल रही हैं। डीडी न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो असल में साल 2018 के बर्धमान जिले के माटी उत्सव का है। इसमें उन्होंने आयत के साथ श्लोक और ईसाई व सिख धर्म से संबंधित बातें भी कही थीं।
ममता बोलीं, पीएम मुझे जानते नहीं 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वे मुझे नहीं जानते। मुझे धमकी देने का कोई फायदा नहीं हैं। इससे पहले उन्होंने (भाजपा) ने टैगोर का अपमान करते हुए कहा कि उनका जन्म शांतिनिकेतन में हुआ था। भाजपा आज सीपीएम की मदद से बंगाल में आ गई।

मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि भाजपा टीवी पर चुनाव जीत रही है। ममता ने कहा, मैं हथियारों पर विश्वास नहीं करती। मैं साफ- सुथरी राजनीति में विश्वास करती हूं।महिलाओं से अपील करते हुए ममता ने कहा कि अगर भाजपा हथियार और बम लेकर निकलती है, तो अपने बर्तनों के साथ तैयार रहें। उन्होंने कहा कि हमने तारकेश्वर और फुरफुरा शरीफ को विकसित किया है। हम प्रत्येक नागरिक को निशुल्क चिकित्सा बीमा योजना स्वास्थ साठी दे रहे हैं। हम किसान के निधन पर उनके परिवार को दो लाख दे रहे हैं। हम मुफ्त राशन देना जारी रखेंगे। अगर किसी ने कोई गलत काम किया तो उससे निपटा जाएगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button