बंगाल चुनाव प्रचार के बीच पेंटिंग बनाते नजर आई मामता बनर्जी

चुनाव आयोग की ओर से प्रचार करने पर 24 घंटे के बैन के विरोध में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई हैं। धरने पर बैठने के दौरान वह पेंटिंग्स बनाने में व्यस्त हैं। कई पेंटिंग्स बनाकर उन्होंने अपने समर्थकों को भी दिखाई हैं। गांधी स्टेच्यू के पास धरने पर बैठीं ममता बनर्जी पेटिंग की शौकीन रही हैं। व्हीलचेयर पर आईं ममता बनर्जी एक खाली कैनवास, कुछ पेंटब्रश और कलर अपने साथ लेकर आई हैं। उनके आसपास भीड़ न जुट सके, इसलिए बैरिकेडिंग कर दी गई है। वह अकेले ही धरनास्थल पर बैठी हैं।

टीएमसी के एक सीनियर नेता ने बताया कि पार्टी के किसी भी नेता को ममता बनर्जी के पास जाने की अनुमति नहीं दी गई है। वह अकेले ही बैठी हैं। हालांकि ममता बनर्जी से कुछ दूरी पर पार्टी के कार्यकर्ता और उनके समर्थक प्रदर्शन कर रही हैं। धार्मिक आधार पर वोटरों से एक होने की अपील करने को चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी की ओर से आचार संहिता का उल्लंघन माना था। यही नहीं आयोग ने उनके चुनाव प्रचार करने पर एक दिन का बैन लगा दिया था। उन पर लगा यह बैन आज रात को समाप्त हो रहा है। इस बीच खबर है कि बैन समाप्त होने के बाद बुधवार को वह कूच बिहार जाएंगी।

बता दें कि बंगाल चुनाव में फिलहाल कूच बिहार चर्चा का केंद्र बना हुआ है। चौथे चरण की वोटिंग के दौरान कूच बिहार के सितालकुची में फायरिंग से 4 लोगों की मौत हो गई थी। केंद्रीय सुरक्षा बलों पर भीड़  के हमले के बाद जवानों ने फायरिंग कर दी थी, जिसमें ये मौतें हुई थीं। आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जवानों को भीड़ के हमले से बचने के लिए गोलियां चलानी पड़ी थी, जो धारदार हथियारों से लैस थी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होना है, जिनमें से 4 राउंड पूरे हो चुके हैं। 2 मई को केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी के साथ ही पश्चिम बंगाल के परिणाम भी आएंगे। 

Back to top button