ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान 21 मई के बाद शुरू हो जाएगी ये सारी सेवांए…

कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन 4 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि 21 मई के बाद कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे. केंद्र सरकार ने कल रविवार को लॉकडाउन 4 के ऐलान के साथ ही राज्य सरकारों को अपने स्तर पर लॉकडाउन पर फैसला लेने का अधिकार दिया था.

लॉकडाउन 4 के पहले ही दिन पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 21 मई के बाद कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बूथ और वार्ड स्तर पर कन्टेन्मेंट जोन चिन्हित किए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ममता ने यह भी कहा कि 27 मई से ऑटोरिक्शा की सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी. हालांकि एक ऑटोरिक्शा में 2 लोगों के बैठने की अनुमति होगी.

लॉकडाउन 4 में चरणबद्ध तरीके से बंद पड़ी चीजों को राज्य सरकारें अब खोलने लगी हैं. इस संबंध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में अंतर-जिला बस सेवाएं 21 मई से फिर से शुरू हो जाएंगी.

सैलून और पॉर्लर के खोलने के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सैलून और पॉर्लर पूरी तरह से सैनिटाइज किए जाने के बाद ही खोले जाने चाहिए. बंगाल सरकार ने साफ किया कि केंद्र सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के बावजूद राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया नहीं जाएगा. नाइट कर्फ्यू के तहत लोगों के शाम 7 बजे के बाद से सुबह 7 बजे तक निकलने पर रोक है.

साथ ही राज्य सरकार ने ऑफिस खोलने को लेकर भी ऐलान कर दिया है और ममता बनर्जी ने कहा कि एक दिन के अंतराल पर सरकारी और निजी ऑफिस खुलेंगे. 

Back to top button