ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा- बांग्लादेश में बंगाल पर भाषण दे रहे प्रधानमंत्री

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, दोपहर 3 बजे तक  55.76 फीसदी मतदान हुआ। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से कोरोना वायरस से बचाव करते हुए मतदान करने की अपील की। इस बीच, बंगाल से हिंसक झड़पों की खबरें आना शुरू हो गई हैं। बंगाल चुनाव से जड़ी सभी अपडेट यहां पढें…

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि राज्य में चुनाव हो रहा है और पीएम बांग्लादेश में बंगाल पर भाषण दे रहे हैं।

बंगाल भाजपा ने अपने आधिकारिक अकांउट से एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि खेला शेष है।

भाजपा नेता और सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी पर हमले के बाद कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की। विजयवर्गीय ने कहा कि छह वर्षों में ये पहला चुनाव है, जिसमें कम हिंसा हुई और लोगों ने निर्भीकता से मतदान किया। हम चुनाव आयोग को धन्यवाद और सलाह देने आए थे कि अगर लिस्टिड असामाजिक तत्वों को चुनाव से पहले गिरफ्तार कर लिया गया तो दूसरे चरण में 10 फीसदी मतदान केंद्रों पर भी हिंसा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हमने कुछ अपराधियों खासकर नंदीग्राम के अपराधियों की एक सूची भी चुनाव आयोग को दी है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार देश को फासीवादी तरीके से चलाना चाहती है। चुनावों में हेरा फेरी, निर्वाचित विधायकों की खरीद फरोख्त और दोनों में कामयाब ना होने पर संसद में बहुमत के दम पर ऐसे तानाशाही समर्थक बिल पास कर चुनी हुई सरकार की शक्तियों को खत्म करना भाजपा के शासन का तरीका है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाजपा पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि भाजपा सिद्धांतों को ताक पर रखकर बंगाल की सत्ता पर कब्जा करने के लिए खूब पैसे लुटा रही है। पश्चिम बंगाल के लोग उन्हें सत्ता से दूर रखकर जवाब देंगे।

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने कहा कि हम अब से दूसरे चरण के चुनावों से पहले मतदान केंद्रों पर अधिक केंद्रीय बलों की मदद लेंगे। बता दें कि दूसरे चरण में नंदीग्राम में मतदान होने वाले हैं, यहां सुवेंदु और सीएम ममता के बीच कड़ी टक्कर है।

बंगाल में पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इस बीच 60 पोलिंग बूथ पर ईवीएम से छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आई हैं। कुछ जगह मतदाताओं को दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। वहीं, भाजपा ने आरोप लगाया है कि पुरुलिया में टीएमसी उम्मीदवार ने मतदाताओं को पैसे बांटे हैं। भाजपा ने  इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।

Back to top button