इस आसान स्कैल्प एक्सफ़ोलीएटर के साथ बालों को बनाएं और भी मजबूत

बालों की देखभाल बहुत ही व्यक्तिगत होती है और हम में से प्रत्येक के पास अपने अयाल की देखभाल करने का एक अलग तरीका होता है।

हिमालयन नमक + शहद + नारियल तेल सिरका + सेब साइडर

विधि:

1. जैसा कि शीर्षक से पता चलता है, आपको समान मात्रा में 4 अवयवों की आवश्यकता होगी। प्रत्येक का 1 चम्मच पर्याप्त होना चाहिए। (हिमालयी नमक भारत में सेंधा नमक है)

2. इन सभी को एक साथ मिलाकर शुरू करें। यदि आपके पास एक संवेदनशील खोपड़ी है, तो एसीवी जोड़ने से पहले एक पैच परीक्षण करना सुनिश्चित करें।

3. एक बार जब यह सब मिक्स हो जाए, तो सुनिश्चित करें कि नमक भंग न हो और आप इसे तुरंत इस्तेमाल करें।

अप्लाई:

1. सभी गांठों से छुटकारा पाने के लिए अपने बालों में कंघी करके शुरुआत करें।

2. अपने बालों को उन हिस्सों में विभाजित करें जहां आप आसानी से खोपड़ी तक पहुंच सकें।

3. अब, अपने हाथ में एक्सफोलिएटर को स्कूप करें और इसे इन सभी सेक्शन में धीरे से लगाएं और सुनिश्चित करें कि यह स्कैल्प तक पहुंच जाए और आपके बालों पर न लगे।

4. इसे अपने स्कैल्प पर 10 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें। हल्के ढंग से मालिश करना बहुत महत्वपूर्ण है और दबाव और गतियों के साथ ज़्यादा नहीं करना चाहिए।

5. इसे शॉवर कैप के नीचे 5-7 मिनट के लिए तब तक छोड़ दें जब तक कि आप नहाने के लिए तैयार न हो जाएं।

प्रो टिप: गंदगी से बचने के लिए शॉवर कैप लगाएं

6. अपने बालों को शैम्पू और कंडीशन करें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं और आप एक उदाहरण में अपने स्कैल्प को साफ महसूस करेंगे।

हमारा विश्वास करें जब हम कहते हैं कि ये सामग्रियां न केवल स्कैल्प को एक्सफोलिएट करने में मदद करती हैं बल्कि आपके बालों के लिए बेहतरीन कंडीशनर के रूप में भी काम करती हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button