महिंद्रा ने एसयूवी के दूसरी पीढ़ी के मॉडल के लॉन्च के बाद से एक साल के अंदर प्राप्त की 75 हज़ार कारों की बुकिंग

Mahindra ने अपनी पॉपुलर ऑफ-रोडर Thar को आधिकारिक तौर पर एक साल पहले जनरेशन अपडेट के साथ लॉन्च किया था और पिछले 12 महीनों में, कंपनी को इसकी 75,000 से ज्यादा बुकिंग प्राप्त हुई है। नई पीढ़ी की महिंद्रा थार को कई महत्वपूर्ण अपडेट मिले हैं, जिनमें एक पेट्रोल इंजन, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, एक्सटीरियर की तरफ नए स्टाइल अपडेट और एक ज्यादा कनेक्टेड और अपमार्केट केबिन शामिल हैं।

कोई आश्चर्य नहीं कि महिंद्रा थार के लिए की गई सभी बुकिंग में से 40% सहस्राब्दी से आए हैं। दिलचस्प बात यह है कि सभी बुकिंग का 50% ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट के लिए हुआ है, जबकि 25% बुकिंग पेट्रोल मॉडल के लिए हुई है। इन सभी एलिमेंट्स ने दूसरी पीढ़ी की थार को देश की सबसे अधिक बिकने वाली 4WD ऑफ रोडर एसयूवी बनने में मदद की है।

jagran

दूसरी पीढ़ी की थार को कंपनी ने 2 अक्टूबर 2020 को काफी धूमधाम के साथ लॉन्च किया था। लॉन्च के समय, थार एएक्स वेरिएंट की कीमत 9.8 लाख रुपये और लक्जरी-फुली फीचर लोडेड वैरिएंट एलएक्स की कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू हुई थी। दिलचस्प बात यह है कि थार की पहली यूनिट को 1.10 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था, जिससे हुई इनकम को चैरिटी में दिया गया था।

 

jagran

अपने लॉन्च के बाद से महिंद्रा थार को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, जिसके कारण महिंद्रा ने हाल ही में प्रोडक्शन क्षमता में वृद्धि की, भले ही कुछ अधिक लोकप्रिय वेरिएंट की प्रतीक्षा अवधि कई महीनों तक बढ़ गई हो। थार 2020 को बीएस 6-स्टैंडर्ड इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इसमें नया 2.0-लीटर mStallion150 पेट्रोल इंजन के साथ-साथ भरोसेमंद 2.2-लीटर mHawk डीजल यूनिट शामिल है। पेट्रोल इंजन 150 bhp की पावर और 300 Nm का टार्क प्रदान करता है। डीजल यूनिट 130 बीएचपी की पॉवर और और 300 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

jagran

ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें सिक्स-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा, सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट भी दी गई है। थार 2020 को सॉफ्ट-टॉप, हार्ड-टॉप और कन्वर्टिबल रूफ विकल्प के साथ पेश किया गया है। इसे 5 लेआउट के साथ आगे की ओर वाली सीटों और बेंच सीटों के साथ वैकल्पिक के रूप में उपलब्ध कराया गया है।

jagran

दूसरी पीढ़ी की थार में सबसे बड़े बदलाव इसके फीचर्स में किया गया है। नई थार में इंफोटेनमेंट स्क्रीन, रूफ-माउंटेड स्पीकर, 3.5-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, रियर एसी वेंट और इस तरह के कई अन्य बदलाव देखने को मिलते हैं। महिंद्रा थार छह कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। ये हैं रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक, रॉकी बेज, एक्वा मरीन जैसे कलर्स शामिल हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + ten =

Back to top button