मई के महिने में महादेव का तांडव अब ओडिशा में कोरोना ने मचाई भारी तबाही आज 86 नए मरीजों की हुई पुष्टि

अम्फान तूफान के बाद अब ओडिशा में कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को 86 नए मरीजों की पुष्टि हुई है.

Loading...

अब राज्य में कुल मरीजों की संख्या 1189 है. इसमें से 90 फीसदी बाहर से लौटे मजदूर हैं. मजदूरों की वापसी से पहले राज्य में 200 कोरोना केस की पुष्टि हुई थी, लेकिन वापसी के बाद मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

3 मई के बाद से अब तक 3 लाख से अधिक प्रवासी ओडिशा लौट आए हैं. प्रवासी श्रमिक ट्रेनों, बसों और अन्य वाहनों के माध्यम से लौट रहे हैं.

राज्य के 6798 ग्राम पंचायतों में 15,892 अस्थाई चिकित्सा केंद्र या शिविर बनाए गए हैं. इन सभी केंद्रों में 7,02,900 बेड की व्यवस्था की गई है.

सभी प्रवासी मजदूरों को क्वारनटीन सेंटर में रखा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 86 नए मामले सामने आए हैं.

इनमें से 80 मरीज क्वारनटीन सेंटर में ठहरे थे, जबकि एक केस कंटेनमेंट जोन में सामने आया है. इसके अलावा 5 स्थानीय लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

86 मामलों में से 46 मामले जाजपुर जिले में सामने आए हैं. इसमें 37 पश्चिम बंगाल, 1 तेलंगाना, 2 तमिलनाडु और 4 यूएई, 1 छत्तीसगढ़ और 1 हरियाणा से वापस आए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

इसके अलावा कटक में 11, नयागढ़ में, गंजाम में 5, बालासोर में 5, भद्रक में 3, क्योंझर में 3, खोरधा में 3, पुरी में 3, सुंदरगढ़ जिले में एक मरीज की पुष्टि हुई है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *