सरोज खान के निधन पर बोलीं माधुरी दीक्षित, मैंने अपना गुरु हमेशा के लिए खो दिया…

बॉलीवुड में चार दशक से भी ज्यादा लंबी पारी खेलने वालीं डांसिंग दीवा सरोज खान सभी को अलविदा कह चली गई हैं. कोरियोग्राफर ने शुक्रवार को मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है. सरोज खान के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में हैं. हर कोई इस महान कोरियोग्राफर को श्रद्धांजलि दे रहा है. अब सरोज खान की जिंदगी में सबसे अजीज और महत्वपूर्ण माने जाने वालीं एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने भी उनके निधन पर रिएक्ट किया है.

सरोज खान के निधन से दुखी माधुरी

सरोज खान का निधन माधुरी दीक्षित के लिए किसी सदमे से कम नहीं है. माधुरी ने सरोज खान संग इतने बेहतरीन गानों पर काम किया है कि दोनों की जोड़ी को सुपरहिट माना जाता है. ऐसे में अब माधुरी को महसूस हो रहा है कि उन्होंने अपनी दोस्त और गुरु को हमेशा के लिए खो दिया है. वो ट्वीट कर लिखती हैं- अपने दोस्त और गुरु सरोज खान के निधन से मैं सदमे में हूं. मैं आपकी हमेशा शुक्रगुजार रहूंगी क्योंकि आपने ने ही मुझे मेरे डांसिंग टेलैंट को अच्छे से निखारने का मौका दिया था. इस दुनिया ने एक अद्भुत टैलेंट को खो दिया है. आपकी बहुत याद आएगी. परिवार के प्रति मेरी संवेदाएं हैं.

कई गानों में साथ किया बेहतरीन काम

अब माधुरी दीक्षित का सरोज खान संग ऐसा रिश्ता था जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है. अगर करियर की शुरूआत में सरोज खान ने माधुरी का हाथ थामा था तो सरोज खान के संघर्ष के दिनों में माधुरी ने भी उनकी मदद की थी. दोनों ने साथ मिलकर बॉलीवुड को कई ऐसे गाने दिए हैं जिन पर लोग आज भी खुशी से झूम उठते हैं. सरोज खान ने अपने करियर में माधुरी संग धक-धक, डोला रे डोला, एक दो तीन, चोली के पीछ क्या है जैसे सदाबहार गानों पर काम किया था. इस समय सोशल मीडिया पर हर बड़ा सितारा सरोज खान के योगदान को याद कर रहा है और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है.

Back to top button