लखनऊ पुलिस ई-मेल के जरिये सुनेगी महिलाओं की शिकायत, आईडी जारी

उत्तर प्रदेश। लखनऊ में डीसीपी नॉर्थ शालनी सिंह के मुताबिक इस मेल आईडी के जरिए महिलाएं अपनी शिकायत कर सकेंगी। जिसकी हर 10 दिन के अंतराल पर सुनवाई की जाएगी। आने वाले समय में इसको और अपग्रेड किया जाएगा।

Loading...

लखनऊ में महिला अपराध अब मेल आईडी के जरिए रोकने की कवायद शुरू की गई है। इसके लिए लखनऊ कमिश्नर की नॉर्थ डीसीपी शालिनी सिंह ने एक मेल आईडी जारी किया है। क्राइम अगेंस्ट वूमेन नाम की इस मेल आईडी के जरिए महिलाएं अपनी शिकायत पुलिस से कर सकती हैं।

महिलाओं को शिकायत के लिए क्राइम अगेंस्ट वोमेन 0h @जीमेल डॉट कॉम करना होगा। इस पर महिलाओं की पहचान को उजागर नहीं किया जाएगा। महिला अपराध के मामले में 1090, साइबर थाना, महिला थाना जैसे जगह पर महिला की सुनवाई लगातार हो रही है।

डीसीपी नॉर्थ शालनी सिंह के मुताबिक इस मेल आईडी के जरिए महिलाएं अपनी शिकायत कर सकेंगी। जिसकी हर 10 दिन के अंतराल पर सुनवाई की जाएगी। आने वाले समय में इसे और अपग्रेड किया जाएगा।

आने वाले समय में महिलाओं के मामले में वेबसाइट, फेसबुक और व्हाट्सऐप के जरिये भी सुनवाई की जाएगी। हालांकि अभी केवल मेल आईडी जारी की गई है, जोकि समय के साथ अपग्रेड की जाती रहेगी। लखनऊ में 1090 वुमन हेल्पलाइन के साथ महिला थाने पर लगातार सुनवाई की जाती है।

लखनऊ कमिश्नर की ये पहल ऐसे वक्त में हुई है जबकि पूरा प्रदेश हाथरस गैंगरेप केस के मसले पर उबल रहा है। पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। और लापरवाही के भी आरोप लगाए जा रहे हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button