लखनऊ: अब घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन दी जाएगी. लोगों को अपने घरों पर ही कोरोना वैक्सीन की डोज मिल सकेगी. ऑन-कॉल वैक्सीनेशन के लिए 25 मोबाइल वैन मौजूद रहेंगी.

लोकल इलाकों में 2 वैक्सीनेटर, 2 डाटा ऑपरेटर और एक डॉक्टर की टीम मौजूद रहेगी. यह प्रयोग करने वाला लखनऊ सूबे का पहला जिला है. वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने और वैक्सीनेशन की बढ़ती मांग के बीच यह कदम उठाया गया है. लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार से इस अभियान की शुरुआत की है.

बता दें कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच वैक्सीनेशन में और तेजी लाई जा रही है. इससे पहले सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया था कि भारत ने कोरोना वैक्सीन की 75 करोड़ से अधिक डोज लगाने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है.

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ देश का वैक्सीनेशन अभियान नए आयाम हासिल कर रहा है. मांडविया ने ट्वीट किया था कि, आज़ादी के 75वें वर्ष में देश ने 75 करोड़ वैक्सीनेशन के आंकड़े को पार कर लिया है. उन्होंने साथ में हैशटैग सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन और हैशटैग आज़ादी का अमृत महोत्सव का इस्तेमाल किया था.Live TV

Back to top button