लखनऊ में हाथ की नस काटने के बाद पांचवीं मंजिल से कूदे प्रेमी युगल, हुई मौत

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र में प्रेमी युगल साथ जी तो नहीं सके, लेकिन साथ मरने की कसम को पूरा कर दिया। प्रेमी युगल ने हाथ की नस काटी। प्रेमी की तो छत पर ही मौत हो गई जबकि प्रेमिका ने पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी। मामला आज तड़के का है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि दोनों प्रेमी युवाल की पहचान हो गई है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। कैसरबाग कोतवाली प्रभारी डीके उपाध्याय ने बताया कि लड़की के ताऊ ने गुरुवार रात 11:45 बजे लड़के के खिलाफ बहला फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। दोनों कटरा ,मकबूल गंज के रहने वाले हैं।लखनऊ में हाथ की नस काटने के बाद पांचवीं मंजिल से कूदे प्रेमी युगल, हुई मौतलखनऊ में हाथ की नस काटने के बाद पांचवीं मंजिल से कूदे प्रेमी युगल, हुई मौत

लड़के का नाम ओजस (22) है जबकि उसकी प्रेमिका काजल (20) है, दोनों पढ़ाई करते थे। पड़ताल में पता चला है कि दोनों ने घरवालों से छिपकर लव मैरिज कर ली थी। उनके पास सर्टिफिकेट भी है। हालांकि पुलिस सभी बिंदुओं पर आगे की कार्रवाई कर रही है।  कैसरबाग कोतवाली में गुरुवार रात में लड़की के घरवालों ने बहला फुसलाकर भगा ले जाने की एफआईआर दर्ज कराई थी। शादी करना चाहते थे दोनों, लेकिन घरवाले नहीं थे राजी। लड़की के घरवालों ने गुरुवार रात को लड़के के खिलाफ कैसरबाग में मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। दोनों ने नाईट सूट पहन रखा था। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सिर्फ हाथ की नस कटी है और पूरे शरीर पर चोट के निशान नही है। इससे साफ है कि उनका किसी से संघर्ष नही हुआ है। 

लखनऊ में जापलिंग रोड पर सूरजदीप काम्प्लेक्स के पास युवक- युवती के शव मिले। काम्प्लेक्स के छत पर युवक का शव पाया गया, जबकि वहां से नीचे गिरने से युवती की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया दोनों प्रेमी युगल बताए जा रहे हैं। दोनों ने छत पर हाथ की नसें काट ली थीं, इसके बाद युवती ने छलांग लगा दिया था। वहीं युवक की छत पर ही मौत हो गई थी। पुलिस को मौके से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। जिसमें सिमकार्ड नहीं लगा है मामले की जांच की जा रही है। लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज क्षेत्र में आज सुबह तड़के एक प्रेमी युगल के खून से लथपथ शव मिलने से खलबली मच गई। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में छूट गई। बताया जा रहा है कि प्रेमी युगल ने पहले अपने हाथ की नस कटी और फिर प्रेमिका ने पांच मंजिला इमारत से कूद कर अपनी जान दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची और खून के सैंपल लिए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खून से लथपथ मिले दोनों के शव

सूरज दीप कॉन्प्लेक्स में आज सुबह पांच बजे तक चौकीदार ने बताया कुछ भी नहीं था। वह जब चाय पीने के लिए गया। उसके बाद लोगों ने देखा कि एक युवक और युवती के खून से लथपथ शव जमीन पर पड़े हैं। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिए। पता चला है कि दोनों ने पहले अपने हाथ की नस काट ली। उसके बाद 5 मंजिल से छलांग लगा दी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल अभी तक उनके नामों के बारे में नहीं पता चल पाया है। पुलिस को मौके से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। जिसमें सिमकार्ड नहीं लगा है मामले की जांच की जा रही है।

सुसाइड की सूचना पाकर मौके पर आईजी रेंज लखनऊ जय नारायण सिंह, एएसपी पूर्वी, सीओ हजरतगंज, कोतवाली प्रभारी एके शाही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के लिए निर्देश दिए हैं। आईजी ने आशंका जताते हुए कहा कि मॉर्निंग वॉक के बहाने निकले युगल ने सीढिय़ों के सहारे छत पर पहुंचकर अपनी जान दी है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि कहीं दोनों के घरवाले शादी करने से तैयार नहीं होंगे या फिर कोई अन्य वजह हो सकती है। पुलिस विभिन्न बिंदुओं को लेकर मामले की तफ्तीश कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के लिए निर्देश दिए हैं। पुलिस ने घटना स्थल की तरफ जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

आईजी ने आशंका जताते हुए कहा कि मॉर्निंग वॉक के बहाने निकले युगल ने सीढ़ियों के सहारे छत पर पहुंचकर अपनी जान दी है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि कहीं दोनों के घरवाले शादी करने से तैयार नहीं होंगे या फिर कोई अन्य वजह हो सकती है। पुलिस विभिन्न बिंदुओं को लेकर मामले की तफ्तीश कर रही है। मौके पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची और खून के सैंपल लिए। पुलिस को मौके से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। जिसमें सिमकार्ड नहीं लगा है। स्थानीय लोगों ने हत्या की भी आशंका जताई है। युवक ओजस तिवारी का शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचने पर उसके घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। मां तो पछाड़ खाकर रो रही थी। 

 
Back to top button