लखनऊ: सेना ऑफिसर की गला रेत कर हुई हत्या, कैंट में मिला शव

लखनऊ में आर्मी के एक की गला रेत कर हत्या कर दी गई है, जबकि एक दूसरा JCO घायल हालत में मिला है. पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया और अब पूरे मामले की छानबीन चल रही है. हालांकि पुलिस के मुताब‍िक ये सेना के दो अफसरों के बीच आपसी लड़ाई का मामला है, पुलिस के अनुसार दोनों ने एक-दूसरे पर हमला किया है जिसमें एक की मौत हो गई और एक घायल है. आगे मामले की जांच की जा रही है. ये मामला मेस से जुड़ा है.  

जानकारी के मुताब‍िक, लखनऊ के थाना कैंट क्षेत्र में ऑफिसर्स मेस है जहां पुलिस को 2 लोगों के घायल अवस्था में पाए जाने की सूचना मिली थी. मौके पर पुलिस ने पहुंच कर पाया एक व्यक्ति जिसका नाम पिम्बा शेरपा है, उसकी गला रेत कर हत्या की गई है जबकि दूसरा व्यक्ति जिसका नाम रमेश कुमार राय है, वह 200 मीटर दूर पर पड़ा था. पुलिस ने इसको इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा है. 

डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन के मुताब‍िक, दोनों जेसीओ रैंक के आर्मी ऑफिसर हैं और मेस के चार्ज को लेकर आपस में लड़ पड़े थे. इस घटना में एक का गला रेता गया जबकि एक घायल अवस्था में मिला. घायल के ठीक होने पर और भी जानाकरी निकल पाएगी. आगे की जांच की जा रही है.

पिम्बा शेरपा रैंक से जेसीओ थे और गोरखा यूनिट में पोस्टेड थे. इनका गला कटा हुआ है. दूसरे शख्स का नाम रमेश कुमार राय है. यह भी रैंक से जेसीओ हैं. दोनों गोरखा यूनिट में पोस्टेड हैं. 

डीसीपी ने बताया क‍ि रमेश कुमार राय बहुत चोटिल है, उनका ऑपरेशन चल रहा है. स्थिति बहुत स्पष्ट नहीं है. जब यह बयान देने की स्थिति में होंगे, तब हम लोग बयान दर्ज करेंगे. फील्ड यूनिट सहित सबने पहुंचकर मौके पर आवश्यक कार्यवाही कर ली है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है. 

Back to top button