लखनऊ-गोरखपुर समेत यूपी के सभी जिले हुए कोरोना कर्फ्यू से बाहर …

उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कदम थम गए हैं. अब प्रदेश के सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से बाहर आ गए हैं. इससे पहले 71 जिले कोरोना कर्फ्यू से बाहर आ गए थे, लेकिन मंगलवार को जारी आंकड़ों में लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर भी कोरोना कर्फ्यू से बाहर आ गए हैं. बाकी 71 जिलों की तरह इन 4 जिलों में भी अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया 1 जून से शुरू हुई थी. जिन जिलों में 600 से कम एक्टिव केस थे, उसे अनलॉक किया जा रहा था. पिछले हफ्ते तक प्रदेश के 71 जिलों को अनलॉक कर दिया था, लेकिन लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में 600 से अधिक एक्टिव केस थे. अब इन चार जिलों में भी एक्टिव केस 600 से नीचे आ गए हैं.

24 घंटे में सिर्फ 797 नए केस
उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर अपने नीचले स्तर पर पहुंच गई है. सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में सिर्फ 797 नए केस मिले हैं. अब प्रदेश में कुल सक्रिय केस की संख्या 14000 है. सोमवार को 2.85 लाख टेस्ट किए गए, जिसका पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसदी है. वहीं, रिकवरी रेट 97.1 फीसदी है.

नाइट कर्फ्यू और साप्ताहिक बंदी जारी
यूपी में कोरोना के केस कम हो रहे हैं, लेकिन सरकार अभी भी सतर्क है. जिन जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है, वहां शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी है. इसके अलावा शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी है. लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ और सहारनपुर में भी यही नियम लागू रहेगा

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button