लव जिहाद: धर्म छिपाकर पहले की दोस्ती और फिर किया रेप, जानें पूरा मामला

नोएडा में ‘लव जिहाद’ का एक मामला सामने आया है, जहां एक लड़के पर आरोप लगा है कि उसने धर्म छिपाकर युवती से दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. फिलहाल पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट व धर्म परिवर्तन निषेध कानून के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

युवती की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार  

बता दें कि ये घटना ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र की है. कासना कोतवाली में एक युवती ने युवक पर धर्म छिपाकर शादी करने का झांसा देने और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया. युवती का कहना है कि युवक अब उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है. युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

नाम बदलकर की दोस्ती 

नोएडा पुलिस के आलाधिकारी ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल की युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. इसमें कहा गया कि साल 2020 में उसकी कंपनी में काम करने वाले एक युवक ने अपनी पहचान बदायूं के रहने वाले सोनू के रूप बताई थी. धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं और फिर दोस्ती हो गई.  

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

युवती ने शिकायत में कहा है कि युवक ने दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब युवती ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. युवक ने बताया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म का है.

बताया गया कि युवक का नाम सोनू उर्फ फरहा फहजान है. वह मूल रूप से यूपी के बिजनौर जिले का रहने वाला है. सोनू को दादरी के एक अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

Back to top button