इस राज्य में 16 अगस्त तक हुआ लॉकडाउन, सरकार ने दी सूचना…

बिहार में पहले 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन अब इसे 16 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है यानि अब 16 अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा। इसको लेकर सरकारी अधिसूचना भी जारी कर दी है। गौरतलब है कि बिहार में कोरना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य में 2328 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45,919 हो गई है।

महाराष्ट्र पुलिस की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में 236 और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और एक की मौत हुई है। इसके बाद मृतकों की संख्या 98 और संक्रमितों की संख्या 8,958 हो गई है। वहीं, राज्य में 6,962 पुलिसकर्मी संक्रमण मुक्त हो गए हैं और 1,898 सक्रिय हैं।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य में कोरोना की स्थिति के कारण स्वतंत्रता दिवस ‘घर पर’ कार्यक्रम रद्द कर दिया है। यह जानकारी राजभवन की ओर से दी गई है।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘हिन्दुस्तान का आसमान आज राफेल की गर्जना से और देश का माथा गौरव से गौरवान्वित होगा। अगर मातम होगा तो केवल तीन जगह होगा, चीन, पाकिस्तान और जो सुबह से ट्वीट कर रहे हैं उनके यहां।’

उन्होंने कहा कि ‘जो लोग रोज सुबह उठकर कभी सेना का मनोबल गिराते हैं, कभी देश के सम्मान और स्वाभिमान को आहत करते हैं, अच्छा होगा अगर ऐसे लोग किसी दूसरे देश की नागरिकता ले लें।’

केरल के कोट्टयम में आज भारी बारिश हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कोट्टयम जिले के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 15,31,669 हो गई है। जिनमें से 5,09,447 सक्रिय मामले हैं, 9,88,030 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 34,193 लोगों की मौत हो चुकी है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 48,513 नए मामले सामने आए हैं और 768 लोगों की मौत हुई है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 27 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यहां कुल मामलों की संख्या 390 हो गई है। जिनमें से एक की मौत हो गई है और 196 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह प्रशासन ने यह जानकारी दी।

Back to top button