फिर तेजी से फ़ैल रहा हैं कोरोना, मध्य प्रदेश में लगा लॉकडाउन…

मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. मध्य प्रदेश के तीन शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में आज टोटल लॉकडाउन है. बीते 24 घंटे के दौरान भोपाल में 345, इंदौर में 317 और जबलपुर में 116 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 

मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 1308 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट दर्ज किए गए हैं. एक बार फिर एमपी में कोरोना विस्फोट होने के बाद जबलपुर, भोपाल और इंदौर में 32 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है. प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह लॉकडाउन लगाया गया है. यह लॉकडाउन शनिवार की रात्रि 10:00 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक के लिए लगाया गया है. इस लॉकडाउन के बाद वैसी ही तस्वीरें सामने आईं, जैसी पूरे देश ने पिछले साल कोरोना की आमद के वक्त देखी थीं. 

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, श्रमिककर्मियों, औद्योगिक, कच्चे माल उत्पादक के परिवहन, बीमार व्यक्तियों के परिवहन, एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन से आने जाने वाले परीक्षाओं के प्रतिभागियों के लिए छूट रहेगी. 

इन तीनों शहरों में 31 मार्च 2021 तक स्कूल कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी. जबलपुर में रविवार की सुबह से ही लॉकडाउन का असर देखने को मिला. जहां सड़कों पर आने जाने वालों की भीड़ होती थी. वहीं, आज इक्का-दुक्का लोग ही आते-जाते दिखे.

प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के आने जाने के लिए मेट्रो और बस को छूट दी गई है. वहीं, आज (रविवार) जबलपुर में मॉडल हाई स्कूल के एंट्रेंस एग्जाम भी हैं और पीएससी के एग्जाम भी हैं. अपने बच्चों को स्कूल एंट्रेंस एग्जाम देने वाले अभिभावकों से आजतक ने बात की तो उन्होंने कहा कि हमें वैसे कोई खास परेशानी नहीं हुई है और उनका मानना है कि लॉकडाउन उनकी बेहतरी के लिए ही है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button