सुनेहरा मौका: 20 हजार लोगों को अस्थायी आधार पर अमेजन दे रही नौकरी

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने उपभोक्ताओं की मदद के लिए बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि वह भारत और अन्य देशों में 20 हजार लोगों को अस्थायी आधार पर नौकरियां देने जा रही है। ग्राहक सेवा संगठन में कंपनी यह अवसर दे रही है।

Loading...

यहां होंगी नियुक्तियां 
इस संदर्भ में कंपनी ने कहा कि ये नियुक्तियां उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए की जा रही हैं। अगले छह महीनों में हैदराबाद, पुणे, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मंगलूरू, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में ये नियुक्तियां की जाएंगी। 
यह भी पढ़ें: एक दिन की राहत के बाद आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में कितनी है कीमत

मिलेगी घर से काम करने की सुविधा
कंपनी ने एक बयान में कहा कि अधिकांश पद अमेजन के ‘वर्चुअल ग्राहक सेवा’ कार्यक्रम का हिस्सा हैं। इसके तहत घर से काम करने की सुविधा दी जाती है। इनके लिए न्यूनतम शैक्षणिक अहर्ता 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होगी और अंग्रजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु या कन्नड़ में दक्षता की आवश्यकता होगी। 

छह महीनों में बढ़ेगी ग्राहकों की संख्या
ये लोग ई-मेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के माध्यम से उपभोक्ताओं को सेवाएं देंगे। अमेजन इंडिया के निदेशक (उपभोक्ता सेवा) अक्षय प्रभु ने कहा कि, ‘हम लगातार उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को लेकर ग्राहक सेवा संगठन की जरूरतों को पूरा करने के लिए मूल्यांकन कर रहे हैं। हमारा अनुमान है कि अगले छह महीनों में ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी।’

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *