बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह उनके मंगलसूत्र भी हैं बहुत महंगे, कीमत जानकर उड़ जाएगे आपके होश

हिन्दू धर्म के अनुसार में शादी में पहनाये जाने वाला मंगलसूत्र सिर्फ सुहागन स्त्रियो का एक गहना ही नहीं बल्कि शादीशुदा महिलाओ के सुहाग की निशानी माना जाता है. सामान्यतः मंगलसूत्र पीले और काले मोतियों को काले धागे में पिरोई एक माला होती है. लेकिन जब कोई पुरुष किसी स्त्री को अपने हाथो से मगलसूत्र को पहना देता है तो वह फिर साधारण सी मला नहीं रहती. शादी के बाद महिलाओ के लिए मगलसूत्र अपने जीवन का सबसे मूलयवान गहना बन जाता है.

बदलते वक्त के साथ सब चीजे बदल रही है टीवी,मोबाइल, घड़ी से लेकर तमाम तरह की चीजों में हम बदलाव देख रहे है. जब छोटी से छोटी चीजों को भी बदला जा रहा है तो फिर मंगलसूत्र कैसे पीछे रह सकता है.

एक समय था जब मंगलसूत्र बड़ी ही आसानी से ससे दामों पर मिल जाता था, लेकिन आज के समय में मंगलसूत्र की कीमत आसमान छू रहे है. बात की जाए बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की तो उनके मंगलसूत्र का स्टाइलिश होने के साथ-साथ काफी महंगा होना तो लाजमी है.

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के एक्स्ट्राआर्डिनरी मंगलसूत्र के बारे में बताएँगे, और उनके मंगलसूत्र की कीमत भी बताएँगे.

इस गजब लुक में हिना खान ने अपने फैंस को दी ईद की मुबारकबाद

अनुष्का शर्मा

दुनिया की जुबा पर आपको इस समय इस ही नाम ज्यादा सुनने को मिलेगा पद्मावत. लेकिन जनाब पद्मावत से पहले विरूष्का ने भी काफी पब्लिसिटी हासिल की थी. हर किसी की जुबा वह कुछ समय पहले सिर्फ विरूष्का नाम ही था. सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर तो हमें सिर्फ विराट-अनुष्का के किस्से ही सुनने और देखने को मिले थे. उनकी शादी बीते वर्ष की सबसे चर्चित शादी थी. उनकी शादी के हर फंक्शन ने काफी धमाल मचाया था.

अनुष्का के मंगलसूत्र की कीम

भारतीय कप्तान से शादी के बाद पहली बार अनुष्का एयरपोर्ट पर दिखाई दी थी. वह पहली बार था जब अनुष्का ने विराट के नाम का मंगलसूत्र अपने गले में पहना था. बताया जा रहा है की अनुष्का के मंगलसूत्र की कीमत तकरीबन 52 लाख रुपए है.

ऐश्वर्या राय बच्चन

बच्चन परिवार की बहु और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय ने अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ कुछ ना कहो, ढाई अक्षर प्रेम के, उमराव जान और गुरू जैसी फिल्मों में साथ में अभिनय किया है. अभी-ऐश ने 2007 में शादी कर एक दूसरे को अपना जीवन साथी बनाया था. उनकी शादी के बाद उन्होंने एक ग्रैंड पार्टी दी थी, जिसमे नामी हस्तियों ने उन्हें आशीर्वाद दिया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन के मंगलसूत्र की कीमत

शादी के बाद पहली बार ऐश्वर्या का मंगलसूत्र तिरुपति बालाजी के दर्शन करते वक्त नजर आया था. उनके महगलसूत्र की कीमत 45 लाख रुपए है.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और राज कुंद्रा की शादी बेहद ही शाही अंदाज में हुई थी. उनकी शादी किसी ड्रीम वेडिंग से कम नहीं थी.

शिल्पा शेट्टी के मंगलसूत्र की कीमत

शिल्पा ने अपनी शादी में जो मंगलसूत्र पहना था वह देखने में तो काफी सिंपल लग रहा था, लेकिन उनके मंगलसूत्र की कीमत 30 लाख रूपये थी. शिल्पा ने शादी में तरुण थिलानी के द्वारा डिजाइन की गई लाल और बरगंडी रंग की साड़ी पहन कर सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया था.

काजोल

जब काजोल अजय देवगन को अपना हमसफ़र बनाने वाली थीं तो उनसे कई व्यक्तियों ने यह सवाल किया गया था की वह स्वयं से कम सफल अजय देवगन को अपना जीवनसाथी क्यों बना रही है? दुनिया की परवाह न करते हुए उन्होंने 1999 में अजय के नाम का मंगलसूत्र अपने गले में डाला था.

मंगलसूत्र की कीमत

काजोल ने मराठी रीति-रिवाज से शादी की थी. अपनी शादी में काजोल ने हरे रंग की खूबसूरत साड़ी पहनी थी. काजोल को जो अजय ने मंगलसूत्र महनाया था, उसकी कीमत 21 लाख रुपए थी.

करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करिश्मा कपूर ने 29 सितम्बर 2017 को मशहूर बिजनेसमेन संजय कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधी थी. उनके मगलसूत्र की कीमत17 लाख रुपए थी.

माधुरी दीक्षित नेने

इंड्रस्ट्री की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने 1999 में उनके सभी फेन्स का दिल तोड़ दिया जब उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की थी. डॉक्टर नेने के द्वारा पहनाये गए माधुरी को मगलसूत्र की कीमत 8.5 लाख रुपए थी.

Back to top button