LG Wing भारत में लॉन्च, डुअल डिस्प्ले लेकिन Moto Razr से अलग, कीमत-फीचर्स

नई दिल्ली। साउथ कोरिनय कंपनी LG ने भारत में डुअल स्क्रीन वाले दो नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. डुअल स्क्रीन फ़ोन अभी भी मेनस्ट्रीम फ़ोन नहीं बन पाए हैं, देखना दिलचस्प होगा LG के इन स्मार्टफ़ोन का रेस्पॉन्स भारत में कैसा रहता है.

LG Velvet और LG Wing – ये दो स्मार्टफोन्स हैं. दोनों डुअल स्क्रीन वाले हैं, लेकिन दोनों एक दूसरे से अलग हैं.

LG Wing में दो डिस्प्ले हैं जो Wing या T शेप में प्लेस की जा सकती हैं. डिस्प्ले को स्लाइड करके ऊपर की तरफ़ कर सकते हैं. ये Galaxy Z Fold और Moto Razr से अलग है.

LG Wing

LG Wing कीमत

LG Wing की क़ीमत 69,990 रुपये रखी गई है. इसकी बिक्री 9 नवंबर से भारत में शुरू हो रही है. इसे ग्रे और स्काई कलर वेरिएंट्स में ऑनलाइन और ऑफ़लाइन रिटेलर्स से ख़रीद सकते हैं.

LG Velvet स्टैंडर्ड डुअल स्क्रीन फ़ोन है. इससे पहले भी LG ने इस तरह का फ़ोन लॉन्च किया था. स्क्रीन डिटैचेबल है आप चाहें तो अलग भी कर सकते हैं.

LG Velvet की क़ीमत 36,990 रुपये है, जबकि डुअल स्क्रीन कॉम्बो 49,990 रुपये में ख़रीद सकते हैं. इसकी बिक्री भारत में 30 अक्टूबर से शुरू हो रही है.

LG Wing

LG Wing स्पेसिफिकेशन्स और फ़ीचर्स

LG Wing में दो स्क्रीन दी गई हैं. एक बड़ी स्क्रीन है जिसका साइज़ 6.8 इंच है और ये pOLED है. सेकेंडरी डिस्प्ले 3.9 इंच की है और gOLED है.

प्राइमरी डिस्प्ले में ऑलवेज ऑन का फ़ीचर है और प्रोटेक्शन के लिए इसमें Gorilla Glass 5 दिया गया है. इसमें विंग जैसे मैकेनिज्म है जिससे डिस्प्ले ऊपर आ कर होराइजॉन्टल हो जाती है.

इस तरह के डिस्प्ले मैकेनिज्म की वजह से कुछ ख़ास फ़ीचर्स भी इसमें हैं. जैसे कैमरा ऑन करने पर बड़ी डिस्प्ले में व्यूफ़ाइंडर दिखेगा और सेकंडरी डिस्प्ले में जिंबल फ़ंक्शन दिखेगा.

इसी तरह सेकेंडरी डिस्प्ले को होल्ड करके फ़ोटो शूट कर सकते हैं. वीडियो देखने के लिए भी इस फ़ीचर का यूज किया जा सकता है.

LG Wing में फ़्लैगशिप प्रोसेसर की जगह कंपनी ने Qualcomm का मिड रेंज प्रोसेसर Snapdragon 765G दिया है. इसके साथ 8GB रैम है और 256GB की स्टोरेज वेरिएंट दी गई है.

LG Wing में 5G कनेक्टिविटी दी गई है और ये फ़ोन IP54 स्प्लैश प्रूफ़ है. इस फ़ोन में अंडर डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

LG Wing में फोटॉग्रफी के लिए तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है, जबकि 12 मेगापिक्सल का तीसरा लेंस है.

सेल्फ़ी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. ये पॉप अप कैमरा और सेल्फ़ी क्लिक करने के लिए बाहर निकलता है. इस फ़ोन की बैटरी 4,000mAh की है और इसके साथ क्विक चार्ज सपोर्ट दिया गया है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button