8 हज़ार से भी कम मिल रहा है Nokia के नए फोन, जानें क्या है फीचर्स

चीन में अपना नया बजट स्मार्टफोन Nokia C20 Plus लॉन्च कर दिया है. कंपनी के इस नए फोन को एंट्री-लेवल स्मार्टफोन नोकिया C20 का अपग्रेडेड वर्जन है, जिसे अप्रैल में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था. नोकिया C20 प्लस की सबसे खास बात इसकी बड़ी बैटरी और एंड्रॉयड 11 गो फीचर हैं. फीचर्स की बात करें तो नोकिया C20 प्लस को बनाने में पॉलीकार्बोनेट का इस्तेमाल किया गया है.

इस फोन में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. फोन में ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रोसेसर दिया गया है. हैंडसेट में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. नोकिया के इस फोन में एंड्रॉयड 11 गो पहले से इंस्टॉल होकर मिलता है.

दो कलर ऑप्शन में आता है फोन
कैमरे के तौर पर इस फोन में आगे की तरफ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. फोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर है. ग्राहक इस फोन को ओशन ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक कलर में घर ला सकते हैं.

पावर के लिए नोकिया सी20 प्लस में 4950mAh की बैटरी दी गई है, जो 10वाट चार्जर के सपॉर्ट के साथ आती है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है लेकिन फेस अनलॉक सपॉर्ट मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए नोकिया के इस फोन में डुअल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे फीचर्स  दिए गए हैं.

Nokia C20 Plus: कीमत
नोकिया सी20 प्लस की कीमत 699 युआन (करीब 8 हजार रुपये) रखी गई है. फोन की बिक्री चीन में 16 जून से शुरू होगी. जानकारी के लिए बता दें कि नए फोन के साथ कंपनी ने BH-205 TWS हेडसेट और SP-101 पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर से भी पर्दा उठाया.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 17 =

Back to top button